• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Hero MotoCorp भी बनाएंगी इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

Hero MotoCorp भी बनाएंगी इलेक्ट्रिक कार, जानिए कब होगी लॉन्चिंग

हीरो मोटोकॉर्प जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

हीरो मोटोकॉर्प जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार.

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने पिछले दिनों हाई-यूटिलिटी मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर (Electric three wheeler) का प्रोटो टाइप पेश किया था. जिसको यूज़र अपनी आवश्यकता के अनुसार इंटेलीजेंट तरीके से टू-व्हीलर में भी बदल सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने हाल ही में 10 करोड़ टू-व्हीलर बनाने की कीर्तिमान बनाया है. जिसके बाद हीरोमोटो कॉर्प ने इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) और इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर (Electric three wheeler) बनाने की घोषणा की है. ऐसे में भविष्य को ध्यान में रखते हुए कई और टू-व्हीलर कंपनी इलेक्ट्रिक कार बनाने की घोषणा कर सकती है. आपको बता दें बीते साल बजाज ने भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में प्रवेश करते हुए इलेक्ट्रिक बजाज चेतक स्कूटर लॉन्च किया था.

    कैसा होगा हीरो का इलेक्ट्रिक 3 व्हीलर- हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले दिनों हाई-यूटिलिटी मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर का प्रोटो टाइप पेश किया था. जिसको यूज़र अपनी आवश्यकता के अनुसार इंटेलीजेंट तरीके से टू-व्हीलर में भी बदल सकता है. वहीं हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को निजी और कमर्शियल दोनों तरीके के कामों में प्रयोग किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: 2021 Jeep Compass लॉन्च, 16.99 लाख रुपये है शुरुआती कीमत, जानें कब से शुरू होगी बुकिंग

    फ्यूचर मोबिलिटी पर है हीरो का फोकस- टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प के चैयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि, पारंपरिक टू-व्हीलर सेगमेंट के अलावा कंपनी विजन ऑफ फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी के नए लाइनअप पर काम कर रही है. हीरो मोटो द्वारा 10 करोड़ वाहन का उत्‍पादन पूरा करने के अवसर पर मुंजाल ने कहा था कि अगले 10 करोड़ वाहनों में केवल मोटरसाइकिल या स्‍कूटर शामिल नहीं होंगे बल्कि इसमें थ्री-व्‍हीलर और फोर-व्‍हीलर भी शामिल होंगे. मुंजाल ने कहा कि इस विजन को लेकर हम गंभीर हैं. उन्‍होंने कहा कि रिसर्च और डेवलपमेंट में निवेश के साथ ही साथ इनोवेशन और पार्टनरशिप पर अभी संभावनाओं को तलाशा जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: 2021 Mahindra Scorpio जल्द होगी लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान मनाली में की स्पॉट

    बजट के बाद तेज होगी EV की मांग- आगामी बजट में सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर नई पॉलिसी का ऐलान कर सकती है. इसके साथ ही सरकार बजट में इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने में टैक्स में मिलने वाली छूट को भी बढ़ा सकती है. जिसके बाद देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड तेजी से बढ़ेगी और कई टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों के साथ अन्य कंपनी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेगमेंट में आ सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज