होम /न्यूज /ऑटो /Hero Splendor अब देगी और भी ज्यादा माइलेज, आएगा नया EV अवतार, जानें हर डीटेल

Hero Splendor अब देगी और भी ज्यादा माइलेज, आएगा नया EV अवतार, जानें हर डीटेल

स्‍प्लेंडर का जल्द ही इलेकिट्रक अवतार लॉन्च होगा. ( फोटो साभार: hero motocorp)

स्‍प्लेंडर का जल्द ही इलेकिट्रक अवतार लॉन्च होगा. ( फोटो साभार: hero motocorp)

हीरो जल्द ही स्‍प्लेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च कर सकती है. इस मोटरसाइकिल की रेंज इसे खास बनाएगी. सूत्रों के अनुसार मोटरसाइकिल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हीरो ने फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की है.
माना जा रहा है इसी साल स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक बाजार में उतारी जाएगी.
फिलहाल स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक किट कुछ कंपनियां जरूर बना रही हैं.

नई दिल्ली. देश में कई दशकों से बजट मोटरसाइकिल के सेगमेंट पर अपना कब्जा जमाए हीरो स्‍प्लेंडर को लेकर बड़ी खबर है. अब हीरो इसके इलेक्ट्रिक अवतार को जल्द ही लॉन्च करने वाला है. हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस संबंध में किसी भी तरह की तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि इसी साल हीरो स्पलेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च की जा सकती है. फिलहाल इसके कोई खास स्पेसिफिकेशंस की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन फिर भी कुछ बड़ी जानकारियां जरूर लीक हुई हैं.

वैसे तो ये माना जा रहा है कि फिलहाल आ रही स्‍प्लेंडर के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. केवल इंजन को रिप्लेस कर वहां पर बैटरी पैक को प्लेस किया जाएगा और इस पूरे एरिया को कवर कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः चलते-चलते दो हिस्सों में टूटा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, महिला ICU में भर्ती, कहीं आप भी तो नहीं चला रहे!

कैसा होगा लुक
स्‍प्लेंडर के लुक को बिल्कुल नहीं बदला जाएगा. इसमें वैसे ही अलॉय और फेंडर्स होंगे जो अभी आ रहे हैं. टंकी के डिजाइन को थोड़ा बदला जा सकता है क्योंकि इस जगह पर इलेक्ट्रिक फिटिंग्स के साथ बैटरी पैक एक्सटेंड होगा. सीट, टेल लाइट और फ्रंटर लाइट वैसी ही रहेगी. डिस्पले बदल कर एलसीडी किया जाएगा. साथ ही इसमें कुछ फीचर्स जैसे मोबाइल चार्जिंग, जीपीएस, स्पीड सेंसर्स आदि जोड़े जाएंगे.


रेंज होगी USP
फिलहाल बेची जा रही स्पलेंडर की सबसे बड़ी यूएसपी उसका माइलेज है और ऐसा ही इलेक्ट्रिक के साथ भी होगा. सूत्रों के अनुसार कंपनी इसकी रेंज पर खास काम कर रही है और ये 250 से 300 किमी. के बीच हो सकती है. फिलहाल इतनी रेंज के साथ बजट में कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर या मोटरसाइकिल मार्केट में अवेलेबल नहीं है. यदि ऐसा होता है तो इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बाजार पर भी स्पलेंडर का कब्जा होगा.

कीमत भी कम
हालांकि कंपनी ने फिलहाल कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन माना जा रहा है कि ये 90 हजार से 1.1 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इस कीमत में फिलहाल कम ही इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मौजूद है. ये मोटरसाइकिल फास्ट और नॉर्मल दोनों तरह के चार्जिंग ऑप्‍शंस के साथ अवेलेबल होगी.

Tags: Auto News, Automobile, Car Bike News, Electric vehicle, Hero Splendor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें