Hero के नाम पर नहीं होंगे कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल, ये है वजह

हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर और चेयरमैन पवन मुंजाल अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) का नाम Hero के नाम पर नहीं रख सकेंगे. दरअसल इसकी वजह एक पारिवारिक समझौता है

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:39 PM IST
Hero के नाम पर नहीं होंगे कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल, ये है वजह
हीरो जल्द ही इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर सकता है
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 3:39 PM IST
हीरो मोटोकॉर्प के प्रमोटर और चेयरमैन पवन मुंजाल अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) का नाम Hero के नाम पर नहीं रख सकेंगे. दरअसल इसकी वजह एक पारिवारिक समझौता है. अगर वह टू व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करके सरकार की नीतियों का फायदा उठाना चाहते हैं तो उन्हें किसी नए नाम से अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी लॉन्च करनी पड़ेगी.

इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि 2010 में मुंजाल परिवार में एक समझौता हुआ था. इसके तहत, मल्टी बिलियन डॉलर हीरो कंपनी के अलग-अलग वर्टिकल को परिवार के अलग-अलग सदस्यों में बांट दिया गया है.

किसके पास है EV बेचने का राइट?
इस समझौते के मुताबिक, पवन मुंजाल के चचेरे भाई और हीरो इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के प्रमोटर नवीन मुंजाल के पास इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करने का अधिकार है. मिंट की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस समझौते में मुंजाल परिवार का कोई भी सदस्य Hero Brand का इस्तेमाल किसी नए वेंचर के लिए नहीं कर सकता जिसका कॉम्पटिशन मौजूदा वेंचर के साथ हो.

हीरो मोटोकॉर्प, मुंजाल परिवार का फ्लैगशिप बिजनेस है. यह दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स विकसित कर रही है, लेकिन अभी उसका नाम तय नहीं हुआ है. हीरो मोटोकॉर्प के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने स्प्लेंडर और पैशन जैसी पॉपुलर बाइक के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर-हीरो ड्यूट E-भी दिल्ली ऑटो एक्सपो 2016, में पेश किया था.

(साभार: मनीकंट्रोल हिंदी)

ये भी पढ़ें: आ रही हैं TATA की 7 नई गाड़ियां, जानें कब होंगी लॉन्च
Loading...

ये भी पढ़ें: Triber vs Swift: कौन सी कार है बेहतर, जानें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 3:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...