Home /News /auto /

Hero की इस सस्ती 200cc एडवेंचर बाइक के लिए बुकिंग शुरू, जानें इसके धांसू फीचर्स और प्राइस

Hero की इस सस्ती 200cc एडवेंचर बाइक के लिए बुकिंग शुरू, जानें इसके धांसू फीचर्स और प्राइस

XPulse एक किफायती प्रीमियम एडवेंचर मोटरसाइकिल है. (फोटो: Hero MotoCorp)

XPulse एक किफायती प्रीमियम एडवेंचर मोटरसाइकिल है. (फोटो: Hero MotoCorp)

Hero ने XPulse 200 4 Valve मोटरसाइकिल को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था. इसके बाद बाइक की डिलीवरी को प्राथमिकता देते हुए कंपनी ने दिसंबर के महीने में इसके लिए बुकिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया था.

नई दिल्ली. हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लोकप्रिय XPulse 200 4V एडवेंचर मोटरसाइकिल के दूसरे बैच के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने बताया कि पहला लॉट पूरी तरह से बिक जाने के बाद उसने बुकिंग लेना शुरू कर दिया. नई Hero XPulse 200 4V की कीमत 130,150 रुपये (एक्स-शोरूम – दिल्ली) रखी गई है. यह कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म eSHOP पर ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. इसे आप 10 हजार रुपए में बुक कर सकते हैं.

कंपनी ने Hero XPulse 200 4 Valve मोटरसाइकिल को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था. इसके बाद बाइक की डिलीवरी को प्राथमिकता देते हुए कंपनी ने दिसंबर के महीने में इसके लिए बुकिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया था. हालांकि ग्राहकों की बढ़ती दिलचस्पी को देखते हुए अब एक बार फिर से इस एडवेंचर मोटरसाइकिल की बुकिंग शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- BMW X3 SUV: बीएमडब्ल्यू ने भारत में एक्स3 का नया वर्जन उतारा, महज 6.6 सेकेंड में पकड़ेगी 100 KMPH की स्पीड

बाइक में मिलेंगे कई अपडेट्स
XPulse मोटरसाइकिल ब्रांड की एक किफायती प्रीमियम 200cc एडवेंचर मोटरसाइकिल के रूप में उतारी गई है. हीरो मोटोकॉर्प का दावा है कि XPulse 200 4 वॉल्व X पोर्टफोलियो में एक पावरफुल मोटरसाइकिल है. इसमें अपग्रेडेड ऑयल कूलिंग सिस्टम, बेहतर सीट प्रोफाइल और अपडेटेड एलईडी हेडलैंप सहित कई अपडेट होने का दावा किया गया है.

इंजन
XPulse 200 4V बाइक में 200cc, 4-स्ट्रोक, 4 वाल्व, सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड, SOHC इंजन मिलता है. यह इंजन 8500 rpm पर 19.1 PS का अधिकतम पावर और 6500 rpm पर 17.35 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. नई बाइक पुराने मॉडल की तुलना में 6 प्रतिशत ज्यादा पावर देती है.

ये भी पढ़ें-  इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

फीचर्स
XPulse 200 4V के स्विच गियर को इंटीग्रेटेड स्टार्टर और इंजन कट ऑफ स्विच के साथ अपडेट किया है. पुराने मॉडल की तरह नई बाइक में LED हेडलैंप, LED टेललैंप, ब्लूटूथ इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, सिंगल चैनल ABS जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. कंपनी ने नई बाइक को तीन नए कलर वेरिएंट के साथ पेश किया है. इसमें ट्रेल ब्लू, ब्लिट्ज ब्लू और रेड कलर शामिल हैं.

एडवेंचर के लिहाज से डिजाइन है बाइक
हीरो XPulse 200 4V बाइक के फ्रंट में 190 mm ट्रैवल के साथ टेलिस्कोपिक फॉर्क्स सस्पेंशन मिलता है. बाइक के रियर में 170 mm ट्रैवल के साथ 10-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है. इसमें डुअल परपस टायर्स मिलते हैं. बाइक की सीट की ऊंचाई 825mm है और ग्राउंड क्लीयरेंस 220mm है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hero motocorp

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर