Hero Xtreme 160R टेस्ट राइड रजिस्ट्रेशन शुरू, सिर्फ 4.7 सेकंड में 0-60 km/ph की पकड़ सकती है स्पीड

Hero Xtreme 160R की शानदार है स्पीड
Hero Xtreme 160R की शानदार है स्पीड

Hero MotoCorp ने भी अपने दमदार मॉडल Hero Xtreme 160R की टेस्ट राइड के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. बाइक केवल 4.7 सेकंड में 0-60kmph की स्पीड पकड़ लेगी.

  • Share this:
लॉकडाउन (Lockdown) में ढील के बाद कई टू-व्हीलर्स (Two wheelers) निर्माता बड़ी कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की नई रेंज की लॉन्चिंग शुरू कर दी है. Hero MotoCorp ने भी अपने दमदार मॉडल Hero Xtreme 160R की टेस्ट राइड के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी ने प्रीमियम बाइक को Xtreme 160R BS6 इंजन के साथ फरवरी में लॉन्च किया था उस समय इसके बाजार में मार्च तक आने की उम्मीद जताई गई थी लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं आ पाई थी. आइए जानते हैं बाइक से जुड़ी खासियत...

स्पेसिफिकेशन
Hero Xtreme 160R में 160सीसी इंजन है, जो 15hp और 14 nm का टॉर्क जनरेट करता है. साथ में 5 स्पीड ट्रांसमिशन है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक केवल 4.7 सेकंड में 0-60kmph की स्पीड पकड़ लेगी. इसमें वी शेप्ड LED हेडलैंप इसके ऊपर काले रंग के काउल के साथ हाइलाइट किया गया है. बाइक में वाइड हैंडलबार, मस्कुलर फ्यूल टैंक, ब्लैक-आउट इंजन बे, स्टेप-अप सीट, LED टर्न इंडिकेटर्स के साथ LED टेल लाइट और ब्लैक अलॉय व्हील्स भी शामिल हैं.

सस्पेंशन सिस्टम- सस्पेंशन की बात की जाए तो ट्यूबलर डायमंड फ्रेम पर तैयार की गई इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक (37 mm Dia) के साथ एंटी फ्रिक्शन बुश सस्पेंशन और रियर में 7 स्टेप राइडर-एडजेस्टमेंट मोनोशॉक सस्पेंशन दी गए हैं.
ब्रेकिंग सिस्टम- बाइक दो वेरियंट में बाजार में उतारी जाएगी, जिनमें फ्रंट डिस्क और ड्यूल डिस्क (फ्रंट व रियर डिस्क) वेरियंट शामिल हैं. Hero Xtreme 160R के फ्रंट में 276 mm पेटल डिस्क, सिंगल चैनल एबीएस और रियर में 220 mm पेटल डिस्क या 130 mm ड्रम ब्रेक का ऑप्शन दिया गया है.



कलर- Hero Xtreme 160R स्पोर्टी और अग्रेसिव लुक वाली है. इसमें तीन कलर ऑप्शन दी गए हैं (ग्रे-स्पोर्ट्स रेड, ग्रे-ब्लू और ग्रे-वाइट). मार्केट में इसकी टक्कर Bajaj Pulsar NS160, TVS Apache RTR 160 4V और Suzuki Gixxer जैसी बाइक्स से होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज