Himachal Pradesh में रोज 5 हजार वाहन कर रहे हैं एंट्री, कोविड नियम में ढील के बाद बढ़ी संख्या, जानिए सभी कानून

हिमाचल प्रदेश में कोरोना नियम में ढील के बाद पर्यटको की बढ़ी संखा.

Himachal Pradesh में सरकार ने नए दिशानिर्देशों में धारा 144 को बेशक हटा लिया है और नेगेटिव RT PCR टेस्ट की बाध्यता भी खत्म कर दी है. लेकिन फिर भी कुछ ऐसे नियम जरूर लागू किए हुए है. जिनका पालन करना जरूरी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हिमाचल प्रदेश सरकार के कोरोना नियम में ढ़ील देने के बाद शिमला में रोज करीब 5 हजार वाहनों की एंट्री हो रही है. दरअसल पिछले दिनों ही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद हिमाचल सरकार ने RT PCR टेस्ट की बाध्यता खत्म की थी. जिसके बाद से ही प्रदेश में सैलानियों की आमद बढ़ना शुरू हो गई है.

    शिमला के SP मोहित चावला केअनुसार शनिवार और रविवार को शहर में कम से कम 5 हजार वाहन ने शोघी बैरियर के जरिए शिमला में प्रवेश किया. वहीं उन्होंने कहा, सरकार ने बेशक कोरोना दिशानिर्देशों में ढील दी हो. लेकिन फिर भी हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि, प्रदेश में पर्यटकों के द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन जरूर किया जाए. आइए जानते है हिमाचल में कौन-कौन से कोविड कानून अभी लागू हैं.


    यह भी पढ़ें: TVS Apache खरीदने पर होगी 10 हजार रुपये की बचत, कैशबैक के साथ मिलेगा ये ऑफर

    पुलिस ने गश्ती दल बढ़ाए- शिमला एसपी के अनुसार शहर में कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए जिले में 10 अतिरिक्त पुलिस रिजर्व बल तैनात किए गए है. इसके साथ्ज्ञ ही गश्ती दल पर्यटकों का मार्गदर्शन कर रहे हैं. वहीं पुलिस पर्यटकों से कोविड प्रोटोकॉल के पालन करने का अनुरोध भी कर रही हैं.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Creta का नया वेरिएंट SX Executive जल्द होगा लॉन्च, जानिए कैसे होंगे इसमें फीचर्स

    हिमाचल में अभी ये नियम हैं लागू - हिमाचल प्रदेश में सरकार ने नए दिशानिर्देशों में धारा 144 को बेशक हटा लिया है और नेगेटिव RT PCR टेस्ट की बाध्यता भी खत्म कर दी है. लेकिन फिर भी कुछ ऐसे नियम जरूर लागू किए हुए है. जिनका पालन करना जरूरी है.  आपको बता दें सरकारी परिवहन सेवा में अभी भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही बसों का संचाल किया जा रहा है. वहीं दुकानों के खुलने का समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कर दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.