• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HINGLISH VOICE CONTROL SUPPORT WILL BE AVAILABLE ON TATA NEXON AND TATA ALTROZ KNOW EVERYTHING KANND

Tata Nexon और Tata Altroz में मिलेगा हिंगलिश वॉयस कंट्रोल सपोर्ट, जानिए सबकुछ

टाटा मोटर्स की इन कारों में मिलेगी हिंग्लिश कमॉड का ऑप्शन.

टाटा की वाहनों का इंफोटेनमेंट यूनिट्स तैयार करने वाली कंपनी Harman international ने वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के लिए Mihup के साथ हाथ मिलाया है. Mihup का AVA ऑटो हिंदी और अंग्रेजी वॉयस कमांड के मिश्रण सहित विभिन्न बोलियों को समझता है

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी टाटा अपने एसयूवी नेक्सॉन और अपनी हैचबैक कार Altroz में वॉयस कंट्रोल सपोर्ट देने जा रही है, वॉयस कंट्रोल सपोर्ट आज के लिए नई बात नहीं है लेकिन टाटा अपने इन दोनों कार में हिंगलिश में वॉयस कंट्रोल सपोर्ट देगी. टाटा मोटर्स के इंफोटेनमेंट यूनिट्स बनाने वाली कंपनी Harman International ने टाटा के लिए हिंगलिश वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के लिए Mihup के साथ टाईअप किया है, जिससे टाटा के कस्टमर अपने कार से अपने भारतीय बोली में इंटरैक्ट कर सकें. हिंगलिश के अलावा कंपनी की योजना बंगाली और तमिल भाषा को भी इंग्लिश के साथ मिलाकर वॉयस कंट्रोल सपोर्ट देने की योजना है. 

    टाटा की वाहनों का इंफोटेनमेंट यूनिट्स तैयार करने वाली कंपनी Harman international ने वॉयस कंट्रोल सपोर्ट के लिए Mihup के साथ हाथ मिलाया है. Mihup का AVA ऑटो हिंदी और अंग्रेजी वॉयस कमांड के मिश्रण सहित विभिन्न बोलियों को समझता है, कंपनी जल्दी ही तमिल और बंगाली को इंग्लिश के साथ मिलाकर क्रमशः "तमिलिश" और "बेंगालिश" वॉइस कंट्रोल सिस्टम बनाने जा रही है. Mihap की योजना 2022 तक अपने सभी वाहनों में भारत के सभी मुख्य भाषा को इंग्लिश के साथ मिलाकर वॉइस कंट्रोल बनाने का है. AVA Auto कस्टमर्स को वॉइस कंट्रोल से अपने फ़ोन, मीडिया, नेविगेशन को कई उच्चारणों और बोलियों में एक्सेस करने देता है, यह फीचर बिना इंटरनेट के भी काम करता है. 

    यह भी पढ़ें: Tata Harrier SUV पर मिल रहे हैं 80 हजार रुपये के बेनिफिट, 10 हजार की EMI पर लेकर आए घर, जानें पूरा ऑफर

    यह फीचर टाटा अभी केवल अपने एसयूवी टाटा नेक्सॉन और अपने हैचबैक कार टाटा अलट्रोज़ के साथ दे रही है, लेकिन कंपनी जल्द ही अपने अन्य कारो में भी यह सुविधा देगी. टाटा की एसयूवी नेक्सॉन को डीजल, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक वैरिएंट के साथ मार्केट में उपलब्ध है और इसकी शुरुआती ICE वेरिएंट की कीमत 7.19 लाख रुपये से लेकर 12.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, इस एसयूवी की इलेक्ट्रिक वेरिएंट की कीमत 13.99 लाख रुपये से लेकर 16.56 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है. वही कंपनी की हैचबैक कार अलट्रोज़ को कंपनी ने 2 पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन के साथ मार्केट में उतारा है, जिसकी कीमत 5.80 लाख रूपये से लेकर 9.56 लाख रूपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है.