• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HIS ROYAL ENFIELD HIMALAYAN MODIFIED INTO A 4 WHEEL ATV MAKES US ASK WHY AND HOW BIKE NEWS AMDM

Royal Enfield की इस बाइक को मॉडीफाइड कर बना डाला 4-Wheel ATV! जानिए क्यों और कैसे?

करीब 3.5 लाख रुपये खर्च कर तैयार की गई AVT

इस व्हीकल में 411cc का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो कि 24.3 बीएचपी की पावर 6500 आरपीएम और 32nm जिसका पीक टॉर्क 4500rpm है के साथ तैयार की गई है. इसके ट्रांसमिशन की बात करे तो इस फोर व्हील्ड ऑल टैरेन व्हीकल (AVT) में पांच स्पीड गियर दिए गए है

  • Share this:

    नई दिल्ली. किसी ने खूब कहा है कि जुनून और जस्बा हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है. इसका उदाहरण आप इस बात से समझ सकते है कि रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield ) की सबसे पसंदीदा बाइक्स में शुमार रॉयल इनफील्ड हिमालयन (Royal Enfield Himalayan) को एक शख़्स ने फोर व्हील एटीवी में तब्दील कर डाला. और इसका मॉडिफिकेशन भी इस तरह से किया कि जब तक कोई खुद ना बताए कि बाइक को मॉडिफाइड करके ये रूप दिया गया है तब तक कोई यकीन ही ना करे.  रॉयल इनफील्ड हिमालयन को ऐसा मॉडिफाइड करने का श्रेय जयपुर स्थित कस्टमाइजेशन वर्कशॉप कुंवर कस्टम्स (Kunwar customs) को जाता है. फोटो में नजर आ रही फोर व्हील्ड ऑल टैरेन व्हीकल (AVT) के में इंजन, बॉडी और टायर्स को बदला गया है. 


    तीन महीने का समय और 3.5 लाख रुपये का खर्चा 


    यूट्यूब पर वैंपवीडियो द्वारा शेयर किए गए वीडियो में इसके कस्टमाइजेशन को लेकर पूरी तरह से बताया गया है. वह व्यक्ति जिसने रॉयल इनफील्ड हिमालयन को इस लुक में मॉडिफाइड किया है उस पर इसने करीब 3.5 लाख रुपये का खर्चा है और इफोर व्हील्ड ऑल टैरेन व्हीकल (AVT) को तैयार करने में करीब तीन महीने का वक्त लगा.


     ये भी पढ़ें - नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, केंद्र सरकार अब फ्री में देगी 7 लाख का फायदा, जानें कैसे उठाएं फायदा



     


    ऐसा है इस AVT का इंजन 


    इस व्हीकल में 411cc का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो कि 24.3 बीएचपी की पावर 6500 आरपीएम और 32nm जिसका पीक टॉर्क 4500rpm है के साथ तैयार की गई है. इसके ट्रांसमिशन की बात करे तो इस फोर व्हील्ड ऑल टैरेन व्हीकल (AVT)  में पांच स्पीड गियर दिए गए है इसके गियरबॉक्स में. 


    बॉडी फ्रेमिंग इस तरह से की गई 


    जहां तक बात इसकी बॉडी की करे, तो बेहद कम एलीमेंट्स जैसे की फ्रेम के लोअर सेक्शन, चेनसेट आदि को वैसा ही रखा गया है. इसके अलावा सब कुछ या तो वैसा ही लिया गया है या फिर बदल दिया गया है. इस मशीन पर दिखने वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हैंडलबार को पुराने थंडरबर्ड 350 से लिया गया है.एटीवी के सभी बॉडी पैनल फाइबर प्लास्टिक से बने है. फ्यूल टैंक को बॉडी के साथ सिंक्रोनाइज करने के लिए, कस्टमाइजरने मूल टैंक को मैटेलिक टैंक से बदल दिया है. 


    ये भी पढ़ें - Yezdi की पहली बाइक का नाम Roadking हो सकता है, कंपनी ने फाइल किया ट्रेडमार्क, जानिए सबकुछ



     


    नॉबी ऑल टेरेन टायर्स के साथ मशीन कट अलॉय व्हील्स


    इस स्टाइलिश मशीन में नॉबी ऑल टेरेन टायर्स के साथ मशीन कट अलॉय व्हील्स,   रियर व्हील्स पर सिंगल डिस्क्स, फ्रंट व्हील्स पर डुअल-डिस्क ब्रेक सेटअप और चारों ओर एलईडी रिंग्स के साथ एलईडी हेडलाइट्स हैं. पीछे की तरफ लगेज रैक भी जोड़ा गया है. वाहन पर ब्रांड नाम बनाए रखने के लिए, कुंवर कस्टम्स ने कस्टम रॉयल एनफील्ड ब्रांडिंग और बॉडी डिकल्स जोड़े हैं.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: