Home /News /auto /

honda activa 6g 2022 price on road mileage variant deluxe colours featueres mbh

Honda Activa 6G है देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर, देखें माइलेज और कीमत

Honda Activa 6G से 2018 ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया गया था.

Honda Activa 6G से 2018 ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया गया था.

Honda Activa 6G से 2018 ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया गया था और जनवरी 2020 में एक 20वीं एनिवर्सरी एडिशन के रूप में लॉन्च किया गया. तब से यह स्कूटर भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद बना हुआ है.

Honda Activa 6G 2022: होंडा स्कूटर सेगमेंट में एक बड़ा कस्टमर बेस बनाने में सफल रही है. इसकी वजह होंडा एक्टिवा स्कूटर है. यह स्कूटर सेगमेंट काफी पॉपुलर ऑप्शन है. वर्तमान में इसे 6 जी अवतार में बेचा जा रहा है.

Honda Activa 6G से 2018 ऑटो एक्सपो में पर्दा उठाया गया था और जनवरी 2020 में एक 20वीं एनिवर्सरी एडिशन के रूप में लॉन्च किया गया. तब से यह स्कूटर भारतीय ग्राहकों की पहली पसंद बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

एक्टिवा का इंजन
Activa 6G में पेट्रोल से चलने वाले 110-सीसी इंजन दिया गया है, जो अधिकतम 7.68bhp की पावर और 8.79Nm का पीक टॉर्क देता है. यह इंजन BS6 एमिशन मानदंडों को पूरा करता है और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल और ACG साइलेंट मोटर स्टार्टर समेत कई फीचर्स और टेक्नोलॉजी से लैस है.

वेरिएंट्स
होंडा एक्टिवा दो वेरिेएंट एक्टिवा 6जी एसटीडी और एक्टिवा 6जी डीएलएक्स में उपलब्ध है. Honda Activa 6G के डीलक्स वेरिएंट के लिए आपको स्टैंडर्ड एडिशन की तुलना में कुछ ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. वहीं डीलक्स वेरिएंट में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को छोड़कर, दोनों वेरिएंट फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और कलर के मामले में लगभग एक जैसे हैं.

ये भी पढ़ें- Hyundai ला रही इस 7 सीटर SUV का CNG मॉडल, Carens और Ertiga से होगी टक्कर

कीमत
एक्टिवा 6G की कीमत स्कूटर के दो वेरिएंट के आधार पर अलग-अलग है. स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 69,645 रुपये है, जबकि एक्टिवा 6जी के डीलक्स वर्जन की कीमत 71,391 रुपये (एक्स-शोरूम) है.

कलर
होंडा एक्टिवा 6जी कई रंगों में उपलब्ध है. जनरल ब्लैक और पर्ल प्रीसियस व्हाइट से लेकर, पैलेट में मैट मैग्निफिशेंट कॉपर मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मैटेलिक, डिसेंट ब्लू और रेबेल रेड मैटेलिक भी शामिल हैं. स्कूटर में फ्रंट के डिज़ाइन में कुछ बदलाव भी किए गए हैं, जो इसे एक नया रूप देते हैं.

माइलेज
भारत के स्कूटर सेगमेंट में सबसे अच्छे माइलेज में से एक है. यदि इसे सही परिस्थितयों और तरीकों से राइड किया जाए तो तो स्कूटर प्रति लीटर 45 किलोमीटर का माइलेज दे सकता है. एक्टिवा 6जी के फ्यूल टैंक की कैपिसिटी 5.3 लीटर है. यानि एक बार टैंक फुल कराने पर यह 240 किलोमीटर तक चल सकता है.

ये भी पढ़ें-  आखिर क्यों लग रही इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग? क्या आपके लिए सेफ हैं बैटरी वाली गाड़ियां?

एक्टिवा 6जी स्पेसिफिकेशंस
लेटेल्ट जनरेशन की होंडा एक्टिवा में राइडर को ज्यााद कम्फर्ट देने के लिए फ्यूल टैंक के ढक्कन को बाहर रखा गया है. फ्यूल लिड एक डुअल-फंक्शन स्विच से जुड़ा है, जिसके इस्तेमाल से राइडर बूट को एक्सेस कर सकता है. इसमें एक इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच और एक साइलेंट स्टार्टर भी दिया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Honda, Honda Activa

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर