BS-6 इंजन के साथ आज लॉन्च हो सकता है Honda का टू-व्हीलर

एक्टिवा 5G
एक्टिवा 5G

स नए मॉडल के टू व्हीलर की कीमत के बारे में कुछ पता नहीं है लेकिन अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 60 हज़ार रुपये के आसपास हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 12, 2019, 12:40 PM IST
  • Share this:
होंडा भारत में आज BS-6 मानक वाली अपनी टू-व्हीलर लॉन्च कर सकती है. सूत्रों की मानें तो यह एक्टिवा 6G हो सकती है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से उसके टेस्टिंग की खबरें आती रही हैं. ऐसे में लोगों का मानना है कि यह एक स्कूटर हो सकता है.

हालांकि, इस नए मॉडल के टू व्हीलर की कीमत के बारे में कुछ पता नहीं है लेकिन अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 60 हज़ार रुपये के आसपास हो सकती है. चूंकि यह BS-6 तकनीक पर आधारित होगा इसलिए इसकी कीमत पुराने मॉडल्स की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो सकती है. बताया जा रहा है कि इसके इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार लॉन्च होने वाला नया मॉडल Activa 6G होगा और यह BS-6 इंजन से लैस होगा. होंडा नए Activa 6G को नए प्लेटफॉर्म पर बना सकती है और इसमें टेलेस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन के साथ ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है. फीचर की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED लाइटिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन जैसे फीचर्स शामिल कर सकती है.



बता दें कि इससे पहले होंडा एक्टिवा 5G की सेल काफी हद तक गिर गई थी. इसलिए कंपनी के लिए यह अच्छा मौका होगा कि वह एक्टिवा 6जी को लॉन्च करके उसकी भरपाई की जा सकती है.
ये भी पढ़ें: बैंकों से कम ब्याज पर बिना गारंटी मिल जाएगा लोन, जानें कैसे

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज