Honda बंद कर कर सकती है आपका ये फेवरट स्कूटर और बाइक

Honda बंद कर कर सकती है आपका ये फेवरट स्कूटर और बाइक
Honda Xblade और CBR250R बाइक्स को भी बंद किया जा सकता है

होंडा (Honda) अपने चार स्कूटर- ऐविएटर (Aviator) , एक्टिवा आई (Honda Activa I), क्लिक (Honda Click) और नवी (Honda Navi) को बंद कर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 9:00 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. भारत में सबसे ज्यादा स्कूटर बेचने वाली कंपनी होंडा (Honda) अपने चार स्कूटर- ऐविएटर (Aviator) , एक्टिवा आई (Honda Activa I), क्लिक (Honda Click) और नवी (Honda Navi) को बंद कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनकी सेल्स घटने की वजह से कंपनी ये फैसला ले सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार, Honda Xblade और CBR250R बाइक्स को भी बंद किया जा सकता है. हालांकि, कंपनी ने इसे लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. वेबसाइट से हटाए गए जिन मॉडल्स के बीएस6 कम्प्लायंट वर्जन लॉन्च होने हैं, उन्हें लॉकडाउन के बाद बाजार में उतारे जाने की उम्मीद है.

क्या है मामला- होंडा मोटरसाइकल्स एंड स्कूटर्स इंडिया लिमिटेड (HMSIL) की आधारिक वेबसाइट से कई मॉडल्स के नाम हटा लिए गए है.

इसके बाद इस तरह की अटकलें लगाई जा रही है कि 5 स्कूटर- Activa i, Aviator, Cliq, Grazia और Navi के प्रोडक्शन को बंद किया जा सकता है.



लेकिन वेबासइट से हटाने का ऐसा मतलब निकालना ठीक नहीं है क्योंकि अभी तक कंपनी की तरफ कोई बयान जारी नहीं हुआ है.



ये भी पढ़ें-Renault की नई कार- एक बार चार्ज होने पर चलेगी 600 किमी, जानिए कब होगी लॉन्च

इसके अलावा होंडा ग्राजिया का बीएस6 कम्प्लायंट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है. Honda 125cc का यह स्कूटर हीरो माएस्ट्रो एज 125, टीवीएस एनटॉर्क 125 और सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट जैसे स्कूटर्स को टक्कर देगा.

जल्द आ सकता नया स्कूटर

Honda भारतीय बाजार में 110cc का एक नया प्रीमियम स्कूटर भी लॉन्च करने की तैयारी में है. इस नए स्कूटर को Honda Aviator के रिप्लेसमेंट के तौर पर बाजार में उतारा जाएगा.

नए स्कूटर में Activa 6G वाला इंजन मिलने की उम्मीद है, जो इसमें Activa 6G के मुकाबले थोड़ा ज्यादा पावर देगा. Honda के 110 सीसी वाले इस नए स्कूटर के बारे में अभी ज्यादा डीटेल सामने नहीं आए हैं.

यह प्रीमियम स्कूटर होगा, जिसके चलते इसमें अलॉय वील्ज, डिस्क ब्रेक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर मिलने की उम्मीद है. इसकी कीमत ऐक्टिवा 6G से थोड़ी ज्यादा होगी.

ये भी पढ़ें-ये हैं देश की 5 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें
First published: April 17, 2020, 8:55 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading