घर के सुकून में इन 6 आसान स्टेप्स के जरिए पूरे परिवार के साथ खरीदें अपनी फेवरेट होंडा की कार

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 6 सटेप्स में खरीद सकते हैं कार. (फोटो सौजन्य से hondacarindia.com)
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 6 सटेप्स में खरीद सकते हैं कार. (फोटो सौजन्य से hondacarindia.com)

यदि कोई ग्राहक पुरानी कार को एक्सचेंज (Old car exchange) कर रहा है, तो इवैल्युएशन के लिए उसकी डिटेल अपलोड की जा सकती हैं. ग्राहक होंडा एक्सेसरी (Honda accessory) के एक बड़े सेक्शन के साथ अपनी चुनी हुई कार को कस्टमाइज़ (Customize) भी कर सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 4:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने अपने ऑनलाइन कार बुकिंग प्लेटफॉर्म की सफलता के बाद, आज अपने विस्तृत ऑनलाइन कार बाइंग प्लेटफॉर्म ‘होंडा फ्रॉम होम’के लॉन्च की घोषणा की. यह प्लेटफॉर्म ग्राहकों को कार खरीदने का एक बेहद सुविधाजनक और सुरक्षित अनुभव प्रदान करेगा. डीलरशिप की विश्वसनीय बिक्री प्रक्रिया पर आधारित इस नए ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म के साथ, ग्राहक डीलरशिप पर जाए बिना, सुकून से अपने घर में बैठकर 6 आसान स्टेप्स से अपनी कार खरीद सकते हैं. कंपनी ने अप्रैल 2020 के अंत में ऑनलाइन बुकिंग शुरू करने के साथ ही ‘होंडा फ्रॉम होम’ के पहले चरण की शुरुआत की थी.

यह नया डिजिटल सॉल्यूशन ग्राहकों को एक ही स्थान पर कार की खरीद से जुड़ी सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है. इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर कार की कीमतों की जानकारी और डीलर चयन की सुविधा मिलती है. इसके अलावा लॉयल्टी बोनस, एक्सचेंज और कॉरपोरेट बेनिफिट से जुड़े स्पेशल प्रमोशनल आफर्स की भी जानकारी मिलती है. साथ ही अग्रणी बैंकों से फाइनेंस के विकल्प, ईएमआई कैलकुलेटर, डेडिकेटेड सेल्स रिप्रजेंटेटिव तथा आन रोड प्राइज पता करने की भी सुविधा मिलती है. वहीं कार की खरीद के लिए डिलीवरी के पसंदीदा स्थान का विकल्प भी यहां मिलता है. कंपनी ने पिछले महीने 'होंडा वर्चुअल शोरूम' लॉन्च किया था. जिसे इस प्लेटफॉर्म के साथ जोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें: दिवाली पर लॉन्च होने वाली हैं ये 5 नई कारें, पहली बार मिलेंगे ये दमदार फीचर्स



2 लाख से ज्यादा कस्टमर ने की ऑनलाइन प्लोटफॉर्म पर विजिट
होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सेल्स एंड मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट एवं डायरेक्टर, श्री राजेश गोयल ने कहा, ‘होंडा फ्रॉम होम’ के लॉन्च के बाद से, पिछले 5 महीनों में कार खरीद में रुचि रखने वाले 240,000 से अधिक ग्राहक इस प्लेटफॉर्म पर विजिट कर चुके हैं. डिजिटल लीड्स और बुकिंग में निरंतर वृद्धि के साथ इससे ग्राहकों की वेब सर्विसेज़ को लेकर रुचि के बारे में पता चलता है. इस व्यवहारिक बदलाव के लिए, हम एक संपूर्ण, ग्राहक केंद्रित डिजिटल सॉल्यूशन प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने ऑनलाइन प्लेटफार्मों में लगातार निवेश बढ़ा रहे हैं.' उन्होंने कहा 'इस नए ‘होंडा फ्रॉम होम ’सॉल्यूशन के साथ, हमने अब अपने ग्राहकों के लिए कार खरीदने की प्रक्रिया को डिजिटल बना दिया है. हम कार की सर्च से लेकर डिलिवरी तक के प्रत्येक इंटरैक्शन जैसे कार चुनने, कीमत पता करने, फायनेंस की जानकारी और ऑनलाइन भुगतान को पर्सनलाइज्ड और सुव्यवस्थित बना रहे हैं. हमें उम्मीद है कि अपने घर के सुकून के साथ एक आसान, सुरक्षित और संपर्क रहित अनुभव इस कोविड-19 संकट के दौर में हमारे ग्राहकों की मन की शांति को बढ़ाएगा. पूरे भारत में मौजूद हमारी सभी डीलरशिप इस प्लेटफॉर्म के साथ एकीकृत हैं'

यह भी पढ़ें: Hyundai की इस कार ने भारत में मचाया कमाल, हर 5 मिनट में बेची ये कार

ग्राहक अब एक आसान प्रक्रिया का पालन कर अपनी कार ऑनलाइन खरीद सकते हैं

‘ऑनलाइन कार बाइंग प्लेटफॉर्म’ के 6 आसान स्टेप्स
स्टेप 1 - अपनी होंडा कार चुनें
स्टेप 2 - लागू ऑफर्स का चयन करें
स्टेप 3 - क्वोट तैयार करें
स्टेप 4 - फायनेंस विकल्पों की जाँच करें
स्टेप 5 - डिलिवरी के विकल्प चुनें
स्टेप 6 - ऑनलाइन खरीदें

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को कैसे करें यूज
इच्छुक ग्राहक होंडा कार्स इंडिया की वेबसाइट पर जा सकते हैं और बाय ऑनलाइन विकल्प का चयन कर सकते हैं. लॉगिन करने के लिए यूजर अपनी प्रोफ़ाइल बना सकते हैं. दी गई जानकारी के वेलिडेशन के बाद, यूजर वेरिएंट/फ्यूल टाइप, ट्रांसमिशन और रंग के साथ अपनी पसंद के कार मॉडल चुन सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पोर्टल प्राइस रेंज सलेक्टर के साथ आता है, जो यूजर को उपलब्ध बजट के अनुसार अपनी कार चुनने की सुविधा प्रदान करता है. इसके बाद ग्राहक उस शहर और डीलरशिप को चुन सकते हैं जहां से वे खरीदारी करना चाहते हैं.

यूजर्स के लिए यहां एक विस्तृत ऑफ़र सेक्शन प्रदान किया गया है, जिसमें सभी मंथली ऑफ़र उपलब्ध होते हैं. यदि ग्राहक पहले से ही एक होंडा कार का मालिक है, तो उन्हें लॉयल्टी ऑफ़र का विकल्प भी प्रदान किया जाता है. इस खरीदारी में कॉर्पोरेट ग्राहकों को उनकी पात्रता के अनुसार विकल्प भी प्रदान किए जाते हैं. यदि कोई ग्राहक पुरानी कार को एक्सचेंज कर रहा है, तो इवैल्युएशन के लिए उसकी डिटेल अपलोड की जा सकती हैं. ग्राहक होंडा एक्सेसरी के एक बड़े सेक्शन के साथ अपनी चुनी हुई कार को कस्टमाइज़ भी कर सकता है. यहां प्रत्येक एक्सेसरीज़ को उसकी कीमत के साथ प्रदर्शित किया गया है. कार की क्वोटेशन तैयार करने से पहले एक्सटेंड वॉरंटी और रोड साइड असिस्टेंस जैसे एड-ऑन उनकी तय कीमत के साथ शामिल किए जाते हैं.

ग्राहक की मदद के लिए एक डीलर सेल्स रिप्रजेंटेटिव नियुक्त किया जाता है. जो डॉक्यूमेंटेशन और ऑन-रोड कीमत की जानकारी के साथ ऑनलाइन कस्टमर ऑफर तैयार करने में सहायता करता है. यह प्लेटफॉर्म लोन की जानकारी के साथ अग्रणी बैंकिंग पार्टनर्स के फायनेंस विकल्पों की सूची भी प्रदान करता है. एक बार कार की डिलीवरी के स्थान का चयन हो जाने के बाद, ग्राहक भुगतान कर सकता है. इसके बाद कार तय तारीख को डिलिवर कर दी जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज