• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Honda Cars लॉन्‍च करेगी मेड इन इंडिया एसयूवी, जानें कब तक बाजार में होगी उपलब्‍ध

Honda Cars लॉन्‍च करेगी मेड इन इंडिया एसयूवी, जानें कब तक बाजार में होगी उपलब्‍ध

Honda Cars ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी जल्‍द ही भारत में ही बनी एसयूवी लॉन्‍च करेगी.

Honda Cars ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी जल्‍द ही भारत में ही बनी एसयूवी लॉन्‍च करेगी.

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी अगले 24 से 36 महीने के भीतर भारत में बनी स्‍पोर्ट्स यूटिलिटी व्‍हीकल (Made in India SUV) लॉन्‍च कर देगी. कंपनी ने इसके लिए काम शुरू कर दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. जापानी ऑटोमेकर होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) ने पुष्टि कर दी है कि कंपनी भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्‍यान में रखकर ‘मेड इन इंडिया’ कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी (Made in India SUV) लॉन्‍च करेगी. साथ ही भारत में बनने वाली एसयूवी को पड़ोसी देशों और अफ्रीकी देशों को निर्यात (SUV Export) भी किया जाएगा. मेड इन इंडिया एसयूवी के लॉन्‍च से पहले होंडा कार्स अपनी पॉप्‍युलर सीडान अमेज़ (Honda Amaze) और सिटी (Honda City) के ग्राहकों की सख्‍या बढ़ाने पर जोर देगी.

    कब आएगी होंडा की मेड इन इंडिया एसयूवी
    होंडा कार्स ने इस बीच 18 अगस्‍त 2021 को फेसलिफ्टेड अमेज़ लॉन्‍च कर दी है. दिल्‍ली में इसका एक्‍स-शोरूम प्राइस (Ex-Showroom Price) 6.32 लाख से 11.15 लाख रुपये के बीच है. होंडा कार्स ने बताया कि मेड इन इंडिया एसयूवी को भारत की सड़कों पर 24-36 महीने के भीतर उतारने के लिए काम शुरू कर दिया गया है. कंपनी के प्रेसिडेंड व सीईओ जी. नाकानिशी (Gaku Nakanishi) ने कहा कि भारत में साल-दर-साल एसयूवी की मांग और बिक्री (Demand and Sales) बढ़ रही है. लिहाजा, हम भारतीय ग्राहकों की प्राथमिकता और जरूरत को ध्‍यान में रखकर एसयूवी लॉन्‍च करेंगे.

    ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों से मिलेगी राहत! जानें Fuel Cards कैसे करेंगे आपकी बचत में मदद

    ‘भारत से पूरी दुनिया में बेच सकते हैं एसयूवी’
    नाकानिशी ने मेड इन इंडिया एसयूवी के स्‍पेसिफिकेशंस (Specifications) और लॉन्चिंग के समय के बारे में बताने से इनकार करते हुए कहा कि इस एसयूवी को पूरी दुनिया में भी बेचा जा सकता है. उन्‍होंने बताया कि इससे पहले 2022 में होंडा कार्स सिटी हाइब्रिड व्‍हीकल (City Hybrid vehicle) को लॉन्‍च करेगी. साथ ही उम्‍मीद जताई कि मौजूदा वित्‍त वर्ष 2021-22 में कंपनी मुनाफे (Profit) में लौट आएगी. नाकानिशी ने कहा कि हम बड़ी कंपनी नहीं बनना चाहते, बल्कि मजबूत और फ्लेक्सिबल कंपनी बनना हमारी प्राथमिकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज