• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Honda CB200X: होंडा ने लॉन्च की नई बाइक सीबी200एक्स, जानिए कीमत और खासियतें

Honda CB200X: होंडा ने लॉन्च की नई बाइक सीबी200एक्स, जानिए कीमत और खासियतें

होंडा सीबी200एक्स

होंडा सीबी200एक्स

एचएमएसआई (HMSI) ने एंट्री लेवल क्रॉसओवर बाइक सीबी200एक्स (Honda CB200X) को भारत में लॉन्च कर दिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया यानी एचएमएसआई (Honda Motorcycle and Scooter India) ने गुरुवार को  भारत में एंट्री लेवल क्रॉसओवर बाइक सीबी200एक्स (Honda CB200X) को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की गुरुग्राम में शोरूम कीमत 1.44 लाख रुपये है.

    इस प्रमुख दोपहिया वाहन कंपनी ने कहा कि नया मॉडल रोजमर्रा के उपयोग के लिए और कम प्रयुक्त किये जाने वाली सड़कों के लिए सावधानीपूर्वक तैयार की गई गाड़ी है. एचएमएसआई ने कहा, ”भारतीय युवाओं की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए, शहरी खोजकर्ता – सीबी200एक्स आज के युवाओं को एक बेहतरीन सवारी का अनुभव देता है.”

    184सीसी का सिंगल-सिलिंडर वाला इंजन
    इस बाइक में पावर के लिए 184सीसी का सिंगल-सिलिंडर वाला इंजन दिया गया है. सीबी200एक्स का इंजन 8,500 आरपीएम पर 17 bhp की मैक्सिमम पावर और 6,000 आरपीएम पर 16.1 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. बाइक का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

    ये भी पढ़ें: Tata Motors की कारों पर मिल रही है भारी छूट, टियागो, टिगोर और हैरियर जैसी कार हैं शामिल

    एचएमएसआई के एमडी, अध्यक्ष और सीईओ अत्सुशी ओगाटा ने कहा, ”सवारों को उत्साहित करने के लिए बने सीबी200एक्स प्रतिदिन शहर की यात्रा और शहर से दूर सप्ताहांत की अल्प छुट्टियों के लिए एक आदर्श सवारी है.”

    ये भी पढ़ें: आखिर रोड पर लगे Milestones अलग-अलग रंग के क्यों होते हैं? जानिए इसका जवाब

    सितंबर 2021 से शुरू होगी सीबी200एक्स की बुकिंग
    एचएमएसआई के डायरेक्टर, सेल्स एंड मार्केटिंग, यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि कंपनी ने बाइक के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और डिलीवरी अगले महीने से शुरू होने की उम्मीद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज