होम /न्यूज /ऑटो /आ रहा है Honda City का नया अवतार, ज्यादा माइलेज और दमदार फीचर्स

आ रहा है Honda City का नया अवतार, ज्यादा माइलेज और दमदार फीचर्स

नई होंडा सिटी को i-MMD हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ पेश किया जाएगा.

नई होंडा सिटी को i-MMD हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ पेश किया जाएगा.

होंडा सिटी को शुरू से ही इसके माइलेज को लेकर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता रहा है. नई हाइब्रिड में भी बेहतरीन माइलेज देखने ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: भारत में होंडा सिटी के दीवानों की कमी नहीं है. लंबे समय से सड़कों पर इसका राज रहा है. होंडा सिटी के चाहने वालों को लिए एक गुड न्यूज है कि होंडा कार्स इंडिया 14 अप्रैल को होंडा सिटी हाइब्रिड सेडान को पेश करने जा रही है. बताया जा रहा है कि इस साल के आखिर तक यह कार बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है. कीमतों के बारे में लॉन्चिंग के समय ही खुलासा किया जाएगा.

हालांकि ऑटो एक्सपर्ट्स ने कीमतों के बारे में कहा है कि होंडा सिटी के हाइब्रिड वर्जन को करीब 18 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है. होंडा सिटी को कुछ देशों में हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ बेचा जा रहा है. इस सेडान कार में स्पोर्टियर फ्रंट और रियर, ओआरवीएम पर ब्लैक एक्सेंट के साथ इंटीरियर में ब्लैक थीम दी जाएगी.

नई तकनीक से लैस
नई होंडा सिटी को i-MMD हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ पेश किया जाएगा. इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक 1.5 लीटर 4 सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड एटकिंसन साइकल पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. यह इंजन 98bhp की पावर और 127Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. इलेक्ट्रिक मोटर के बारे में कहा जा रहा है कि यह मोटर इंटिग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर की तरह काम करेगा. यह मोटर 109bhp की पावर और 253Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

यह भी पढ़ें- लागू हो रही है बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी, गाड़ी चार्जिंग की समस्या से मिलेगा छुटकारा

माइलेज में टक्कर नहीं (Honda City Hybrid Mileage)
होंडा सिटी को शुरू से ही इसके माइलेज को लेकर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता रहा है. नई हाइब्रिड में भी बेहतरीन माइलेज देखने को मिलेगा. इस गाड़ी की माइलेज 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकती है. इसके लुक की बात करें तो नई सेडान पहले से ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश होगी. फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर रियर और फ्रंट बंपर, फ्रंट ग्रिल, बपंर और एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

होंडा की कारों पर बंपर डिस्काउंट
होंडा कार्स इंडिया ने इस महीने अपनी चुनिंदा कारों पर अच्छा डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. डिस्काउंट में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट डिस्काउंट और अन्य लाभ शामिल हैं.

कंपनी के ऑफर के अंतर्गत कंपनी की प्रीमियम हैचबैक होंडा जैज (Honda Jazz)की खरीद पर 33,000 रुपये तक का फायदा उठाया जा सकता है. इसमें 10,000 रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है.

Tags: Auto News, Car, Honda

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें