कितनी सेफ आपकी फेवरेट कार होंडा सिटी? जानिए क्रैश टेस्ट में कितनी मिली रेटिंग

कितनी सेफ आपकी फेवरेट कार होंडा सिटी? जानिए क्रैश टेस्ट में कितनी मिली रेटिंग
Honda की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से यह एक है Honda City

ASEAN NCAP के क्रैश टेस्ट में नई Honda City को पूरी 5-स्टार रेटिंग मिली है. ये क्रैश टेस्ट होंडा सिटी के थाईलैंड में बिकने वाले मॉडल का किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 1:58 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. होंडा की कारों का भारत में बड़ा क्रेज है. खासकर, होंडा सिटी (Honda City) को अपने सेगमेंट में बेस्ट कारों में गितनी होती है. अब इसके साथ एक और खासियत जुड़ी गई है. ASEAN NCAP के क्रैश टेस्ट में नई Honda City को पूरी 5-स्टार रेटिंग मिली है. ये क्रैश टेस्ट होंडा सिटी के थाईलैंड में बिकने वाले मॉडल का किया गया है. हालांकि, ये नई होंडा सिटी अभी तक भारत में लॉन्च नहीं हुुई है. आपको बता दें कि नई होंडा सिटी पुराने मॉडल से बड़ी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमश: 4549mm, 1748 मिलीमीटर और 1489 मिलीमीटर है. वहीं, पहियों का साइज पहले की तरह 2600 एमएम ही है.

जानिए नई होंडा सिटी की खासियत के बारे में...

>> भारतीय बाजार में आने वाली नई होंडा सिटी में 119hp पावर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा. इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन होंगे.



>> कार में 100hp पावर वाले 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा. दोनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट होंगे.



>> कार में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नॉलजी के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन भी मिलने की उम्मीद है, जो लॉन्चिंग के कुछ समय बाद दिया जा सकता है.

नई होंडा सिटी को मिली पूरी 5 स्टार रेटिंग-  . ASEAN NCAP के क्रैश टेस्ट में होंडा सिटी को पूरी 5 स्टार रेटिंग मिली है. कार को अडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 44.83 अंक मिले है. वहीं, चाइल्ड प्रोक्टेक्शन के लिए 22.82 अंक और सेफ्टी असिस्ट टेक्नॉलजी के लिए 18.89 अंक मिले हैं. नई होंडा सिटी भारत में जल्द लॉन्च होने वाली है. फ्रंटल ऑफसेट इम्पैक्ट और साइड इम्पेक्ट टेस्ट में 100 अंक में से 86.54 अंक मिले हैं.

ये भी पढ़ें-मारुति सूजुकी बनाएगी वेंटिलेटर्स और मास्क, फ्री में देगी ये सर्विस

टेस्ट किया मॉडल 6-एयरबैग्स, वीइकल स्टैबिलिटी असिस्ट (VSA), एबीएस, ईबीडी, इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल, हिल स्टार्ट असिस्ट और मल्टी व्यू रियर कैमरा से लैस है. कार का G-CON (जी-फोर्स कंट्रोल बॉडी स्ट्रक्चर) इसकी सेफ्टी को और बढ़ाता है.
First published: March 31, 2020, 1:52 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading