Honda e: कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार, जिसमें हैं 5 स्क्रीन

होंडा ई में काफी चौड़ा डिजिटल डिस्प्ले होगा, जो कि लगभग पूरे डैशबोर्ड को कवर करेगा. इस कार में पांच एचडी डिजिटल डिस्प्ले होंगे

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 6:46 PM IST
Honda e: कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार, जिसमें हैं 5 स्क्रीन
होंडा की इलेक्ट्रिक कार Honda E
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 6:46 PM IST
होंडा अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार 'Honda e' 2019 को फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश करने वाला है. इस कार को लेकर होंडा ने कुछ जानकारियां देनी शुरू कर दी हैं. इसी सिलसिले में अब कार से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आ रही है. जिसमें कहा गया है कि होंडा ई में काफी चौड़ा डिजिटल डिस्प्ले होगा, जो कि लगभग पूरे डैशबोर्ड को कवर करेगा. इस कार में पांच एचडी डिजिटल डिस्प्ले होंगे.

ये भी पढ़ें: Auto Expo 2020: इस दिन से शुरू होगा देश का सबसे बड़ा ऑटो शो

इन पांच डिस्प्ले में ड्राइवर की सीट के सामने वाला 8.8 इंच का डिजिटल इंट्रूमेंट क्लस्टर है, जो कि पावर लेवल, चार्ज स्टेट्स, सेलेक्टेड ड्राइव मोड जैसी इन्फॉर्मेशन देता है. इसके अलावा डैश बोर्ड का बड़ा हिस्सा 12.3 इंच का डिस्प्ले कवर करता है, जो कि डैशबोर्ड के सेंटर में है. ये डिस्प्ले एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करता है. साथ ही इस कार की डुअल स्क्रीन का एक फायदा ये भी है कि इसमें साइड बाई साइड एप्लीकेशंस चल सकती है.

होंडा की इलेक्ट्रिक कार
होंडा की इलेक्ट्रिक कार


अगर राइडर चाहे तो वो इन दोनों स्क्रींस के बीच में कॉन्टेंट भी स्विच कर सकता है. इस इन्फोटेनमेंट में आपको होंडा का AI बेस्ड पर्सनल असिस्टेंट भी मिलेगा, जो कि आपकी बेसिक कमांड्स पर रिस्पॉन्ड करेगा. वहीं डेशबोर्ड के दोनों साइड में जो डिस्प्ले मौजूद हैं, वो दरअसल रियर-व्यू मिरर्स हैं. ये साइड व्यू कैमरा के जरिए फीड डिस्प्ले करते हैं.

होंडा ई
होंडा ई को को फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश किया जाएगा


ये भी पढ़ें: इस बड़ी खामी को ठीक करेगा Honda, वापस मंगाईं 5 हजार से ज्यादा पुरानी कारें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 6:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...