Home /News /auto /

honda flex fuel based commuter bike in india electric bike scooter mbh

Honda लॉन्च करेगी इथेनॉल से चलने वाली बाइक, महंगे पेट्रोल से मिलेगी राहत

 Honda CG150 Titan Mix दुनिया की पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल थी.

Honda CG150 Titan Mix दुनिया की पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल थी.

TVS के बाद HMSI भारत में फ्लेक्स-फ्यूल इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाला दूसरा ब्रांड बनने जा रहा है. TVS ने पहले Apache RTR 200 Fi E100 को फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ लॉन्च किया था.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने गुरुवार को कहा कि वह एक फ्लेक्स-फ्यूल कम्यूटर मोटरसाइकिल पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही देश में लॉन्च किया जाएगा. यह भारत की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी के लिए एक बड़ा कदम होगा. होंडा ब्राजील में पहले से ही फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल बेचता है. कंपनी भारत में फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ एक या ज्यादा कम्यूटर बाइक लॉन्च कर सकती है, जो पेट्रोल और इथेनॉल पर चल सकेंगी.

TVS मोटर कंपनी के बाद HMSI भारत में फ्लेक्स-फ्यूल इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाला दूसरा ब्रांड बनने जा रहा है. TVS ने पहले Apache RTR 200 Fi E100 को फ्लेक्स-फ्यूल इंजन के साथ लॉन्च किया था.

ये भी पढ़ें-  70 हजार रुपये सस्ती हुई ये स्पोर्ट्स बाइक, अब कंपनी लॉन्च करेगी नया मॉडल

कई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भारत में लाएगी कंपनी
HMSI ने यह भी कहा है कि वह कम समय में कई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भारत में लाएगी. इसके लिए होंडा मोटर कंपनी की अन्य सहायक कंपनियों की सहायता से इन्हें डेवलप करेगी. कंपनी ने यह भी कहा कि वह वर्तमान में इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर स्टडी कर रही है. और इसे लॉन्च करने पर काम कर रही है.

ज्यादा अच्छा होगा फ्लेक्स-फ्यूल बाइक का भविष्य
HMSI के एमडी और प्रेसिडेंट और CEO अत्सुशी ओगाटा ने कहा कि फ्लेक्स-फ्यूल टेक्नोलॉजी के साथ भविष्य में कई इलेक्ट्रिक वाहनों की शुरूआत से आगे की रोमांचक यात्रा होगी. ओगाटा ने आगे कहा, “होंडा की ग्लोबल स्पेशलिटी को मजबूत स्वदेशी समर्थन के साथ लाने से एचएमएसआई भारत में अपना विस्तार करेगा.”

ये भी पढ़ें- अब देश के इन नेशनल हाईवे पर मिलेगी EV चार्जिंग की सुविधा, खाने-पीने और आराम करने की व्यवस्था भी होगी

होंडा ने लॉन्च की थी पहली बाइक
होंडा विश्व स्तर पर फ्लेक्स-फ्यूल से चलने वाली बाइक लॉन्च करने वाली पहली कंपनी थी. Honda CG150 Titan Mix दुनिया की पहली फ्लेक्स-फ्यूल मोटरसाइकिल थी, जिसे 2009 में ब्राज़ील में लॉन्च किया गया था. बाइक एक ऐसे इंजन से लैस है, जो पेट्रोल और इथेनॉल के किसी भी मिश्रण पर चल सकता है. होंडा ने ब्राजील में NXR 150 Bros Mix और BIZ 125 Flex जैसी फ्लेक्स-फ्यूल इंजन से चलने वाली मोटरसाइकिलें भी लॉन्च कीं हैं.

Tags: Auto News, Bike news, Electric Vehicles, Honda

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर