Royal Enfield को टक्कर देने आ रही है Honda Highness! आज होगी लॉन्च

आज लॉन्च होगी Honda Highness
आज लॉन्च होगी Honda Highness

Honda अपनी नई क्रूजर बाइक Honda Highness को आज लॉन्च करने जा रही है. माना जा रहा है कि इसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड से होनी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 11:44 AM IST
  • Share this:
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) अपनी नई क्रूजर बाइक को आज लॉन्च करने जा रही है. इस बाइक का नाम Honda Highness है. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) को मार्केट में लम्बे समय तक कोई चुनौती नहीं दे पाया था. यह तब तक था जब तक मार्केट में जावा ने एंट्री नहीं की. इन दोनों बाइक के बीच शानदार स्पर्धा रही. इसके बाद बेनेल इम्परेरियल 400 आई और अब इस सेगमेंट में होंडा हाइनेस आ रही है. होंडा हाइनेस एक क्रूजर बाइक आज लॉन्च होगी. माना जा रहा है कि इसकी सीधी टक्कर रॉयल एनफील्ड से होनी है.

होंडा हाइनेस की डिजाइन कुछ हद तक Honda Rebel सीरीज से ली गई है, जो भारत के बाहर बिकती है. बाइक के फ्रंट में राउंडेड हैडलैंप दिया गया है, ​जिसके ऑल LED यूनिट होने की उम्मीद है. Honda Highness में कर्वी फ्यूल टैंक मिलेगा और इसमें सिंगल सीट दी जा सकती है. बाइक में रियर सीट वैकल्पिक एक्सेसरी के तौर पर हो सकती है.

ये भी पढ़ें : कोरोना काल में बढ़ी स्कूटरों की डिमांड! ये हैं सस्ते और ज्यादा माइलेज देने वाले बेस्ट स्कूटर, देखें पूरी लिस्ट



Big Wing डीलरशिप्स से होगी सेल
Honda मोटरसाइकिल ने पुष्टि की है कि होंडा हाइनेस की बिक्री कंपनी की बिग विंग (Big Wing) डीलरशिप्स के जरिए होगी, यानी यह एक प्रीमियम बाइक होगी. होंडा बिग विंग डीलरशिप्स इस वक्त CBR650R, CB1000R, CBR Fireblade, Africa Twin और Gold Wing जैसी बड़ी होंडा बाइक्स की बिक्री करती हैं.

मिल सकते हैं ये फीचर
Honda Highness में 300 से 350cc का इंजन मिल सकता है. यह CB300R के 286cc में दी गई यूनिट का एक नया वर्जन हो सकता है. CB300R का इंजन 30.4 पावर और 27.4 Nm की स्पीड देता है. होंडा हाइनेस की एक्स शोरूम कीमत 2.5 लाख रुपये से शुरू होने का अनुमान है. लेकिन इसकी आधिकारिक कीमत का पता इसकी लॉन्चिंग के बाद ही लगेगा.

ये भी पढ़ें : खरीदें इलेक्ट्रिक कार और पाएं सब्सिडी! Tata, Mahindra से लेकर MG मोटर की 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक कार

रॉयल एनफील्ड को लेकर ग्राहकों में अब भी उत्साह बना हुआ है. इसके लिए ख़ास वजह कीमत है जो आम कस्टमर भी अफोर्ड कर सकते है. बाजार में प्रतिस्पर्धा में आने के लिए होंडा हाइनेस शुरुआत में ज्यादा कीमत रख सकता है लेकिन बाद में इसमें भी कमी की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज