अब होंडा भी ला रहा इलेक्ट्रिक कार, Jazz EV का चल रहा है टेस्ट

दिल्ली में होंडा जैज के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की तस्वीरें सामने आईं हैं. जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि होंडा जल्द ही इंडियन कार मार्केट में भी अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 3:14 PM IST
अब होंडा भी ला रहा इलेक्ट्रिक कार, Jazz EV का चल रहा है टेस्ट
होंडा जैज इलेक्ट्रिक
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 3:14 PM IST
आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियां सबसे ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई हैं. ज्यादातर कार कंपनियों ने भारत के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनानी भी शुरू कर दी हैं. इसी कड़ी में अब एक नाम होंडा का भी जुड़ गया है. क्योंकि कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार Honda Jazz के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की तस्वीरें कैमरा में कैद हुईं हैं.

दिल्ली में होंडा जैज के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की तस्वीरें सामने आईं हैं. जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि होंडा जल्द ही इंडियन कार मार्केट में भी अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है. तस्वीरों में कार के लुक में कोई चेंज नजर नहीं आ रहा है. लेकिन कार की बॉडी में कुछ छोटे-मोटे चेंज जरूर हैं, जो कि पेट्रोल या डीजल वर्जन जैज में नहीं हैं. कार के फ्रंट राइट एपरॉन में चार्जिंग पोर्ट नजर आ रहा है. वहीं टेल लैंप भी अलग है. इसके अलावा स्पॉयलर भी बाहर को निकला हुआ है. कार के बंपर्स भी स्पोर्टी नजर आ रहे हैं.

honda jazz EV

माना जा रहा है कि कार का इंटीरियर पहले जैसा ही रहेगा. लेकिन EV में गियर स्टिक नहीं होगी, जिसका मतलब है केबिन ज्यादा स्पेस मिलेगी. इंटरनेशनल मार्केट में Honda Jazz EV में 20kWh की lithium-ion बैटरी आती है. जो कि करीब 120PS की पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करती है.

JAZZ all electric

कहा जा रहा है कि अभी जो जैज मार्केट में आ रही है. उसमें कुछ अपडेट्स किए जा सकते हैं. इस जैज पर से पर्दा इस साल होने वाले टोक्यो मोटर शो में उठाया जा सकता है. नई होंडा जैज 2020 के शुरुआत में भारत में लॉन्च हो सकती है.

ये भी पढ़ें: ...तो ये होगी मारुति की नई और बड़ी Vitara, देखें तस्वीरें
Loading...

ये भी पढ़ें: एक भी रुपए दिए बिना घर ले जाएं ये स्कूटी, पढ़ें क्या है ऑफर

ये भी पढ़ें: TVS ने लॉन्च की इथेनॉल से चलने वाली देश की पहली बाइक, जानें कीमत
First published: July 15, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...