Honda ने लॉन्च किया BS-6 इंजन से लैस Activa 125, बेहतरीन हैं फीचर्स

होंडा ने बीएस-6 मानक के साथ वाला अपना पहला स्कूटर लॉन्च कर दिया है.
होंडा ने बीएस-6 मानक के साथ वाला अपना पहला स्कूटर लॉन्च कर दिया है.

होंडा ने बीएस-6 मानक के साथ वाला अपना पहला स्कूटर लॉन्च कर दिया है.

  • Share this:
होंडा ने बीएस-6 मानक के साथ वाला अपना पहला स्कूटर लॉन्च कर दिया है. खास बात यह है कि होंडा इसके लिए 6 सालों की वारंटी देने की सोच रहा है. इस पैकेज में तीन सालों की स्टैंडर्ड और तीन सालों की ऑप्शनल एक्सटेंडेड वारंटी होगी. चूंकि होंडा 2020 तक गाड़ियों से होने वाले प्रदूषण को 30 फीसदी तक घटाना चाहती है इसलिए वह लगातार इस दिशा में काम कर रही है.

ये हैं फीचर्स-
एक्टिवा 125 में कुछ खास फीचर्स हैं. यह फ्यूल इंजेक्शन से लैस है और इसमें स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम है. कंपनी का दावा है कि फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम की वजह से इंजन ज्यादा स्मूथ होगा और माइलेज भी बेहतर होगा. इसके अलावा इसमें ऐसी डिवाइस लगी है जो कि साइड स्टैंड लगा होने पर बाइक को स्टार्ट नहीं होने देगा. यह गाड़ी काफी डिजिटल होगी. इसमें एक एक्सटर्नल फ्यूल फिलर भी होगा और पासिंग स्विच के साथ फ्रंट ग्लोव बॉक्स भी जोड़ा गया है. एक्टिवा 125 कुल छह रंगों में उपलब्ध होगी.


इसमें नया LED लैंप वाला हेडलाइट होगा और पूरी तरह से मेटल बॉडी होगी. बता दें कि कुल टू व्हीलर की बिक्री का 32 फीसदी स्कूटर होता है. इसमें भी 125 सीसी वाले स्कूटर इसमें 20 फीसदी के करीब हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है.



इसके अलावा एक्टिवा 125 में आपको कुछ और भी खासियत देखने को मिलेगी.

Idling स्टार्ट-स्टॉप:  यह एक खास तकनीक  है जिसमें स्कूटर के रुकने पर फ्यूल बचाने के लिए इंजन खुद ही बंद हो जाता है. इससे पहले हम हीरो मोटोकॉर्प की कुछ गाडियों में इसे देख चुके हैं लेकिन होंडा की गाड़ियों में यह पहली बार लाया जा  रहा है.

ACG स्टार्टर: इसे साइलेंट स्टार्टर भी कहते हैं क्योंकि इसकी वजह से स्कूटर को स्टार्ट करते वक्त आवाज़ नहीं आती.

ये भी पढ़ेंः Xiaomi Mi Band 4 हुआ लॉन्च, मिलेगा वॉइस कमांड और बेहतरीन बैटरी बैकअप
ये भी पढ़ेंः PUBG Mobile: आज आएगा नया अपडेट, जुड़ेंगे कई नए फीचर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज