होम /न्यूज /ऑटो /टोयोटा हाइराइडर और मारुति विटारा को टक्कर देने आ रही Honda की 2 नई एसयूवी

टोयोटा हाइराइडर और मारुति विटारा को टक्कर देने आ रही Honda की 2 नई एसयूवी

होंडा एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ एक मिड साइज एसयूवी लाने की तैयारी में है.

होंडा एक कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ एक मिड साइज एसयूवी लाने की तैयारी में है.

Honda 3RA की टक्कर भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Astor, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Nissan Kicks ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. होंडा कार्स (Honda Cars) भारतीय बाजार के लिए दो एसयूवी मॉडल्स पर काम कर रही है. कंपनी की एक कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले साल के मध्य तक लॉन्च होगी. वहीं कंपनी एक नई 5 सीटर पर भी काम कर रही है जिसे 3RA कोडनेम दिया गया है. यह एसयूवी 2024 की शुरुआत में लॉन्च होगी.

इन कारों से होगी टक्कर
Honda 3RA की टक्कर भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Kia Seltos, MG Astor, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Nissan Kicks जैसी कारों से होगी. इसके अलावा यह कार टोयोटा की आने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी टोयोटा हाइराइडर और मारुति विटारा से भी टक्कर लेगी. इस कार में होंडा सिटी सिडैन वाले इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. i-VTEC और i-DTEC इंजन से ग्राहकों को बेहतर फ्यूल एफिसिएंशी मिलेगी. इस कार में होंडा का नया इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म और लेटेस्ट टचस्क्रीन इंटरफेस और कनेक्टिविटी ऑप्शन के साथ आ सकती है.

यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तेज होगी जंग, 5 नई कोरियन कारों की होने वाली है एंट्री

होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आ सकती है. होंडा अमेज और होंडा सिटी भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं. अब जबकि ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां एसयूवी सेगमेंट की ओर बढ़ रही हैं ऐसे में होंडा भी इस सेगमेंट में अपना फुटहोल्ड मजबूत करना चाहती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि होंडा की कारों को इस सेगमेंट में बायर्स का कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

यह भी पढ़ें : आ रही Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, सामने आया लॉन्च अपडेट

बीते कुछ सालों में यह सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है और इसकी लोकप्रियता को देखते हुए सभी कार निर्माता ब्रैंड इसमें नए मॉडल्स उतार रहे हैं. अब होंडा भी इस रेस में शामिल हो गया है. होंडा के लिए इस सेगमेंट में जगह बनाना आसान नहीं होगा क्योंकि इस सेगमेंट में कॉम्पटिशन बहुत ज्यादा है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Honda

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें