Home /News /auto /

20 साल का हुआ एक्टिवा, Honda लाई Activa 6G का स्पेशल एडिशन

20 साल का हुआ एक्टिवा, Honda लाई Activa 6G का स्पेशल एडिशन

एक्टिवा 6जी का 20th एनिवर्सरी एडिशन (फोटो क्रेडिट- HMSI)

एक्टिवा 6जी का 20th एनिवर्सरी एडिशन (फोटो क्रेडिट- HMSI)

लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड एक्टिवा (Activa) के देश में 20 साल पूरे होने के मौके पर एचएमएसआई (HMSI) ने 'एक्टिवा 6जी' (Activa 6G) का स्पेशल एडिशन पेश किया है.

    नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India) के लोकप्रिय स्कूटर ब्रांड एक्टिवा (Activa) के देश में 20 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके को सेलिब्रेट करने के​ लिए कंपनी ने 'एक्टिवा 6जी' (Activa 6G) का स्पेशल एडिशन पेश किया है. इसकी गुरुग्राम में शोरूम कीमत 66,816 रुपये से शुरू है.

    एनिवर्सरी एडिशन दो वेरिएंट में लॉन्च
    कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि एक्टिवा के देश में दो करोड़ ग्राहक और 20 साल लंबी यात्रा के मौके पर कंपनी ने एक्टिवा 6जी का 20वीं सालगिरह संस्करण पेश किया है. सालगिरह संस्करण के दो मॉडल पेश किए गए हैं। इनकी शोरूम कीमत 66,816 रुपये और 68,316 रुपये है.

    यह भी पढ़ें: Amul ने 75 साल पहले इस तरह शुरू किया था कारोबार, आज हर दिन कर रही करीब 90 करोड़ की कमाई!

    कंपनी के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आत्सुशी ओगाता ने कहा कि इस कहानी (एक्टिवा) का जन्म 20 साल पहले हुआ था, जब होंडा ने भारत के सपनों की ताकत को समझकर अपना पहला मॉडल एक्टिवा पेश किया था. तब से अब तक हर नयी पीढ़ी के साथ होंडा एक्टिवा ने भारतीय ग्राहकों को वक्त से आगे की वैश्विक प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराई है.

    यह भी पढ़ें: क्या वाकई में मुफ्त अनाज वितरण योजना 30 नवंबर को हो जाएगी समाप्त? जानें सबकुछ

    Honda City eHEV Sport Hybrid लॉन्च, भारत में जल्द देगी दस्तक
    वहीं, होंडा सिटी की eHEV Sport (Honda City eHEV Sport) के हाइब्रिड वेरिएंट ने इंटरनेशनल मार्केट में दस्तक दे दी है. इसकी लॉन्चिग थाइलैंड में हुआ है. वहां इसकी कीमत 839,000 Bhat है. इंडियन करेंसी में इसकी कीमत लगभग 20.5 लाख रुपये के करीब होगी. होंडा ने इस कार को सबसे पहले मलेशिया में अनवील किया गया था, लेकिन इसकी लॉन्चिंग पहले थाइलैंड में की गई है.

    Tags: Auto News, Honda

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर