30 सितंबर को लॉन्च होगी Honda की नई प्रीमियम बाइक! देगी रॉयल एनफील्ड को टक्कर

30 सितंबर को लॉन्च होगी Honda की नई प्रीमियम बाइक! देगी रॉयल एनफील्ड को टक्कर
Honda की नई प्रीमियम बाइक

Honda मोटरसाइकिल ने हाल ही में एक इनविटेशन कर बताया कि 30 सितंबर को भारत में एक नई प्रीमियम मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएगी. जो भारतीय बाजार के लिए पूरी तरह से एक नई बाइक होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
जापान (Japan) की वाहन निर्माता होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India- HMSI) भारतीय बाजार में अपनी एक नई प्रीमियम बाइक को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. होंडा मोटरसाइकिल ने हाल ही में एक इनविटेशन जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि 30 सितंबर को भारत में एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च की जाएगी. हालांकि कंपनी ने अपनी इस आगामी बाइक के नाम और इसके बारे में अन्य कोई जानकारियां शेयर नहीं की है. लेकिन सामने आए टीज़र से पता चलता है कि यह एक बड़ी क्षमता वाली बाइक हो सकती है. इस नई बाइक का नाम होंडा रेबेल 300 भी रखा जा सकता है.

होंडा ने पिछले महीने ही अपनी नई होंडा हॉर्नेट 2.0 (Honda Hornet 2.0) को लॉन्च किया था. कंपनी भारत में अपनी 300 से 500 CC सेगमेंट को बढ़ाने की तैयारी कर रही है और यह नई बाइक एक प्रीमियम बाइक हो सकती है. टीज़र के मुताबिक 'Get Ready For The Majestic Launch' दिया गया है. यह भारतीय बाजार के लिए एक पूरी तरह से नई बाइक होगी. हालांकि, यह विदेशों में बिक्री के लिए पहले उपलब्ध हो सकती है.

ये भी पढ़ें : अक्टूबर में लॉन्च होगी देश की सबसे फास्ट इलेक्ट्रिक बाइक! 90 km/ph की है टॉप स्पीड- बुकिंग स्टार्ट



टीजर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि होंडा की आगामी प्रीमियम मोटरसाइकिल एक क्रूजर बाइक हो सकती है. इसके अलावा हाल ही में कंपनी सीबी 500 एक्स, सीबीआर 500 आर और सीबी 500 एफ के साथ अपनी 500 सीसी रेंज को अपडेट किया है. बता दें कि कुछ समय पहले ही यह जानकारी सामने आई थी कि होंडा रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए 300 से 500 सीसी की बाइक पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही पेश किया जाएगा.
ये भी पढ़ें : 5000 रुपये से कम की EMI में खरीदें BMW की शानदार बाइक G-310R और G-310GS

Honda Hornet 2.0
Honda Hornet 2.0 मोटरसाइकिल की कीमत 1.26 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, गुरुग्राम) से शुरू होती है. हॉर्नेट 2.0 (Hornet 2.0) सिंगल-चैनल ABS के साथ डुअल, पेटल डिस्क ब्रेक (Petal Disc Brakes) से लैस है. इस सेगमेंट की पहली बाइक हॉर्नेट 2.0 में गोल्डन अपसाइड डाउन (Golden Upside Down- USD) फ्रंट फोर्क भी मिलता है. बाइक में नया पावरफुल व इफीशिएंट PGM-Fi सिस्टम के साथ 184cc BSVI PGM-FI HET इंजन दिया गया है. इंजन 17.03 hp पावर और 16.1 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. साथ में 5 स्पीड ट्रांसमिशन है. इंजन के साथ पिस्टन कूलिंग जेट भी दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज