Home /News /auto /

honda new scooter bike in india forza 350 new upcoming two wheelers price mbh

Honda 8 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगी नया टू-व्हीलर, देखें कौन से मॉडल की होगी एंट्री?

Honda Forza 350 के भारत में असेंबल होने की उम्मीद है.

Honda Forza 350 के भारत में असेंबल होने की उम्मीद है.

कंपनी होंडा फोर्ज़ा 350 मैक्सी-स्कूटर को लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा, यह पुष्टि की गई है कि कंपनी की नई पेशकश होंडा के प्रीमियम बिगविंग आउटलेट के माध्यम से बेची जाएगी.

हाइलाइट्स

मैक्सी-स्कूटर को पिछले साल एक सीमित संख्या में भारत लाया गया था
कुछ महीने पहले इसे वैश्विक बाजारों के लिए अपडेट किया गया था.
ग्लोबल-स्पेक फोर्जा 350 में 329.6cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) 8 अगस्त को एक नया टू-व्हीलर लॉन्च करने के लिए कमर कस रही. हालांकि, कंपनी ने अब तक आने वाले टू-व्हीलर के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी होंडा फोर्ज़ा 350 मैक्सी-स्कूटर को लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा, यह पुष्टि की गई है कि कंपनी की नई पेशकश होंडा के प्रीमियम बिगविंग आउटलेट के माध्यम से बेची जाएगी.

होंडा ने मीडियो को ‘ब्लॉक योर डेट’ इनविटेशन भेजा है और कंपनी का ऑफिशियल टीजर बताता है, “द फॉर्मिडेबल … जल्द ही आ रहा है.” यह होंडा फोर्ज़ा 350 के लॉन्च का संकेत देता है. इसके अलावा, इस मैक्सी-स्कूटर को पिछले साल एक डीलर शोकेस इवेंट के लिए सीमित संख्या में भारत लाया गया था और ये सभी कुछ ही समय में बिक गए थे.

ये भी पढ़ें- Tiago, WagonR और Celerio में से कौन सी CNG कार है बेस्ट, देखें तीनों की कीमत में अंतर?

बेहद एडवांस हैं इसके फीचर्स
नया Honda Forza 350 एक मैक्सी-स्कूटर है और इसे कुछ महीने पहले वैश्विक बाजारों के लिए अपडेट किया गया था. इसमें आगे की तरफ एक ऑल-एलईडी हेडलैंप सेट-अप, आरवीएम-माउंटेड टर्न इंडिकेटर, एक इलेक्ट्रॉनिक-एडजस्टेबल लंबा विंडस्क्रीन और चंकी बॉडी पैनल मिलते हैं. मैक्सी-स्कूटर में स्टेप-अप सीट, बड़े अंडर-सीट स्टोरेज, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, कीलेस इग्निशन जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं.

329 सीसी है इंजन
ग्लोबल-स्पेक फोर्जा 350 में 329.6cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, FI इंजन दिया है, जो 28.8 bhp और 31 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे CVT के साथ जोड़ा जाता है. इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और डुअल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड है. Honda Forza 350 के भारत में असेंबल होने की उम्मीद है और यह Keeway Vieste 300 और BMW C 400 GT को टक्कर देगा.

ये भी पढ़ें- भारत की ऑटो इंडस्‍ट्री भी नहीं रहेगी चीन-ताइवान जंग से अछूती, एक्‍सपर्ट से समझें कितना होगा असर?

हाल ही में लॉन्च किया है नया स्कूटर
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपने डियो स्कूटर का नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है. होंडा डियो स्पोर्ट्स के रूप में आने वाला यह नया स्कूटर एक लीमिटेड मॉडल के रूप में आता है. स्टैंडर्ड वेरिएंट के लिए इसकी कीमत ₹68,317 और डीलक्स वेरिएंट के लिए ₹73,317 एक्स शोरूम है. होंडा डियो स्पोर्ट्स दो अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है, इसमें ब्लैक के साथ स्ट्रोंटियम सिल्वर मैटेलिक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड का ऑप्शन शामिल है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Honda

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर