होम /न्यूज /ऑटो /Honda Prologue इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा, धांसू लुक के साथ गजब के फीचर्स

Honda Prologue इलेक्ट्रिक एसयूवी से उठा पर्दा, धांसू लुक के साथ गजब के फीचर्स

यह ईवी  जनरल मोटर्स के अल्टियम प्लेटफॉर्म पर डिवेलप की गई है.

यह ईवी जनरल मोटर्स के अल्टियम प्लेटफॉर्म पर डिवेलप की गई है.

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉस एंजिल्स में होंडा डिजाइन स्टूडियो ने डिजाइन किया है. इसे CR-V के ऊपर और Passport SUV के साथ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

इस ईवी को लॉस एंजिल्स में होंडा डिजाइन स्टूडियो ने डिजाइन किया है.
साइज के मामले में यह होंडा सी-आर वी से बड़ी है.
इसे साल 2024 में इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

नई दिल्ली. दिग्गज कार निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी Honda Prologue पेश कर दी है. यह ईवी जनरल मोटर्स के अल्टियम प्लेटफॉर्म पर डिवेलप की गई है. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल Chevrolet Blazer EV और Cadillac Lyriq में भी किया जाता है. होंडा की यह कार अगले 2 सालों में चुनिंदा इंटरनेशनल मार्केट्स में सेल के लिए उपलब्ध होगी.

नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉस एंजिल्स में होंडा डिजाइन स्टूडियो ने डिजाइन किया है. इसे CR-V के ऊपर और Passport SUV के साथ पोजिशन किया जाएगा. होंडा के मुताबिक यह नई ईवी ‘नियो-रोबस्ट’ डिजाइन पर आधारित है जो इसे ज्यादा मजबूती देता है. जबकि इसने ब्लेज़र ईवी के साथ प्लेटफॉर्म शेयर किया है लेकिन लुक्स के मामले में यह काफी अलग है.

यह भी पढ़ें : ज्यादा पावरफुल अवतार में लॉन्च हुई Mahindra XUV 300, मिलेगा टर्बो पेट्रोल इंजन

मिलेगा AWD फीचर

नई होंडा प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल और हॉरिजॉन्टल प्लेस्ड एलईडी हेडलैम्प्स के साथ आती है. इलेक्ट्रिक एसयूवी नए डिजाइन किए गए 21 इंच के पहियों पर चलती है. पीछे की तरफ, EV में पारंपरिक ब्रांड लोगो के बजाय “होंडा” लेटरिंग है.. इसमें पीछे की तरफ AWD यानी ऑल व्हील ड्राइव बैजिंग भी है.

यह भी पढ़ें : महिंद्रा की इस कार ने मार्केट में मचाया धमाल, अर्टिगा को भी पीछे छोड़ा

शानदार इंटीरियर

केबिन के अंदर, नई होंडा प्रोलॉग इलेक्ट्रिक एसयूवी को डैशबोर्ड पर डिजिटल स्क्रीन मिलती है. कार में 11 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और 11.3 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. कंपनी ने एयर कंडीशनिंग कमांड के लिए टच यूनिट के बजाय फिजिकल बटन का विकल्प चुना है.

नए प्रोलॉग का व्हीलबेस सीआर-वी और पासपोर्ट से काफी बड़ा है. जहां CR-V का व्हीलबेस 2,701mm है, वहीं Passport में 2,820mm लंबा व्हीलबेस है. इस ईवी की लंबाई 4,877 मिमी, चौड़ाई 1,989 मिमी और ऊंचाई 1,643 मिमी है. कंपनी यह एसयूवी सिलेक्टेड इंटरनेशनल मार्केट्स में ही लॉन्च करेगी.

Tags: Auto News, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki Baleno

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें