लाइव टीवी

आ गई है नई Honda Jazz, पहले से ज्यादा प्रीमियम और नया इंजन

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 1:54 PM IST
आ गई है नई Honda Jazz, पहले से ज्यादा प्रीमियम और नया इंजन
होंडा जैज

कार के डिजाइन के बारे में बात करें तो फोर्थ-जनरेशन जैज को कर्व्ड डिजाइन थीम दिया गया है और इसके इंटिरियर फीचर्स भी पहले से काफी अपमार्केट हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 1:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: जापान की प्रमुख कार निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने 46वें टोक्यो मोटर शो (tokyo motor show) में अपनी नई कॉम्पैक्ट कार फिट (honda fit) पेश की है. फिट कोई और कार नहीं बल्कि होंडा जैज है. होंडा जैज को जापान और अमेरिका में फिट (fit) के नाम से बेचा जाता है. इस कार की बिक्री फरवरी, 2020 से शुरू होगी. कंपनी ने कहा कि फोर्थ जनरेशन नई फिट (Jazz) के विकास के पीछे मंशा कॉम्पैक्ट कारों के लिए वैश्विक स्तर पर स्वीकार्य मानक पेश करने का है.

क्या कहना है कंपनी का

कंपनी ने कहा कि नई फिट पांच अलग-अलग वेरिएंट (Basic, Home, Ness, Luxe and Crosstar) में होगी, जिससे ग्राहक उस मॉडल का चयन कर सकेंगे जो उनके अनुकूल हो. होंडा मोटर कंपनी के अध्यक्ष, प्रतिनिधि निदेशक और सीईओ ताकाहीरो हाचिगो ने कहा, 'इस नई फिट के जरिए हम नए जमाने के अनुकूल कॉम्पैक्ट कारों के नये मानक स्थापित करना चाहते हैं.' होंडा ने फिट कार को पहली बार जापान में 2001 में तैयार किया था. इसकी अब तक दुनियाभर में कुल 75 लाख यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है.

फीचर्स

कार के डिजाइन के बारे में बात करें तो फोर्थ-जनरेशन जैज को कर्व्ड डिजाइन थीम दिया गया है और इसके इंटिरियर फीचर्स भी पहले से काफी अपमार्केट हैं. इस कार में जो चीज सबसे खास है वो है इसमें मिलने वाला नया डुअल-मोटर हाइब्रिड इंजन, जिसे e:HEV कहा जा रहा है. कार के हेडलैंप्स पहले से बड़े हैं और इसमें स्कवॉयर प्रोजेक्टर्स और LED DRLs दिए गए हैं. नई जैज में Wi-Fi hotspot, Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करने वाला नया एलसीडी टच स्क्रीन इंटरफेस मिल रहा है. हालांकि कार की कीमत और इसका इंजन कितनी ताकत देगा, इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...