Home /News /auto /

Honda की इस बाइक ने भारत में तोड़े बिक्री के सभी रिकॉर्ड, बनी एक करोड़ लोगों की पसंद, जानें क्या है खास

Honda की इस बाइक ने भारत में तोड़े बिक्री के सभी रिकॉर्ड, बनी एक करोड़ लोगों की पसंद, जानें क्या है खास

Honda Shine की अब तक एक करोड़ से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं.

Honda Shine की अब तक एक करोड़ से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं.

2006 में मोटरसाइकिल के लॉन्च के बाद से देश में एक करोड़ शाइन मोटरसाइकिल बेचने में सफल रही है. ऑटोमेकर का दावा है कि शाइन टू-व्हीलर देश में 50% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष स्थान पर है.

नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 2006 में मोटरसाइकिल के लॉन्च के बाद से देश में एक करोड़ शाइन मोटरसाइकिल बेचने में सफल रही है. ऑटोमेकर का दावा है कि शाइन टू-व्हीलर देश में 50% से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ शीर्ष स्थान पर है.

कंपनी ने बताया कि साल-दर-साल मजबूत 29% वृद्धि (सियाम के अनुसार YTD डेटा) के साथ 125 सीसी सेगमेंट में बाइक सबसे पसंदीदा विकल्प बन गई है. शाइन एक करोड़ ग्राहकों की उपलब्धि हासिल करने वाला पहला 125cc मोटरसाइकिल ब्रांड भी बन गया है.

ये भी पढ़ें-  देश की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक इसी हफ्ते होगी लॉन्च, बुलेट को देगी टक्कर, जानें कीमत

कंपनी के सीईओर अत्सुशी ओगाटा ने कहा, “शाइन को पिछले कुछ वर्षों में मिली जबरदस्त रिस्पॉन्स से हम काफी खुश हैं. भारत 2022 में अद्भुत चमक के साथ आगे बढ़ रहा है, हम नई चुनौतियों का सामना करने और अपने वफादार ग्राहकों को सर्वोत्तम उत्पादों के साथ खुश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. HMSI परिवार की ओर से मैं अपने ग्राहकों को शाइन ब्रांड में अपना बहुमूल्य विश्वास रखने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.”

ये भी पढ़ें- आ गई देश की सबसे सस्ती CNG कार, बाइक के बराबर देगी माइलेज, जानें सभी फीचर्स और कीमत

Honda Shine का इंजन
कंपनी की यह बाइक Honda shine BS6 मार्केट में दो वेरिएंट में उपलब्ध है. मोटरसाइकिल का बेस यानी ड्रम वेरिएंट की कीमत 74,550 रुपये(एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, और इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 76,346 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कंपनी इस बाइक के दोनों वेरिएंट में 124cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दे रही है, जो 7,500rpm पर 10.59bhp और 6,000rpm पर 11 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है.

ब्रेकिंग सिस्टम, डाइमेंशन और सस्पेंशन
ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में Honda Shine BS6 के फ्रंट में 240 mm डिस्क ब्रेक 130 mm ड्रम ब्रेक ऑप्शन और रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक दिया गया है. डाइमेंशन के मामले में Honda Shine BS6 की लंबाई 2046 mm, चौड़ाई 737 mm, ऊंचाई 1116 mm, व्हीबेस 1285 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 162 mm, वजन डिस्क 115 किलो, ड्रम 114 किलो, सीट की लंबाई 651 mm, सीट की ऊंचाई 791 mm.

Tags: Auto News, Bike news, Car Bike News, Honda

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर