• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Honda 2 जुलाई को लॉन्च करेगा अपनी नई SUV WR-V, जानें क्या है खासियत

Honda 2 जुलाई को लॉन्च करेगा अपनी नई SUV WR-V, जानें क्या है खासियत

इस दिन लॉन्च होगी होंडा की नई SUV 2020 WR-V facelift

Honda की नई क्रॉसओवर SUV 2020 WR-V facelift 2 जुलाई को होगी लॉन्च. कंपनी ने इसमें काफी लेटेस्ट तकनीक का यूज किया है. आइए जानते हैं क्या है इसमें खासियत.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रीमियम कारों की अग्रणी निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) भारत में नई क्रॉसओवर SUV 2020 WR-V facelift को 2 जुलाई को लॉन्च करने जा रहा है. इस कार को जून में लॉन्च किया जाना था लेकिन लॉकडाउन के कारण इसकी लॉन्चिंग को रोकना पड़ा. Honda WR-V को फ्रेश स्टाइलिंग, अपडेटेड इंटीरियर और अपग्रेटेड इंजन के साथ मार्केट में उतारा जाएगा. इस SUV में काफी लेटेस्ट तकनीक का यूज किया है. आइए जानते हैं क्या है इसमें खासियत-

    नई फेसलिफ्टेड होंडा WR-V में एक ट्विकेटेड रेडिएटर ग्रिल, नए एलईडी प्रोजेक्टर हेड लैंप और अपडेटेड C-शेप की एलईडी टेल लाइट्स हैं. इसके केबिन अपडेट में Apple CarPlay, Android Auto और sat-nav, 16-inch अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल-फ्रंट एयरबैग्स के साथ 7.0-इंच Digipad 2.0 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं.

    फेसलिफ्टेड होंडा WR-V के इंटीरियर में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे. पुराने मॉडल में इन्फोटेनमेंट यूनिट नेविगेशन, वायस कमांड और मिररलिंक कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध था.



    इसके बीएस 6 कम्प्लायंट पेट्रोल और डीजल ऑप्शन में आएगी. इनमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. पेट्रोल गैसोलीन सीपिंग पावर प्लांट 6,000rpm पर 90ps की पावर और 4,800rpm पर 110nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं डीजल 3,600rpm पर 100ps और 1,750rpm पर 200nm पीक टॉर्क जनरेट करेगा. पेट्रोल इंजन के साथ  5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और डीजल इंजन के साथ  6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा.

    ये भी पढ़ें : MG Hector Plus SUV वेबसाइट पर हुई लिस्ट, जुलाई में होगी लॉन्‍च, मिलेंगे 3 वेरिएंट्स

    हाल ही में लीक हुई जानकारी के अनुसार, नई फेसलिफ्टेड होंडा WR-V के पेट्रोल इंजन का माइलेज 16.5 kmpl और डीजल इंजन का माइलेज 23.7 kmpl है. BS4 मॉडल के मुकाबले इसका माइलेज थोड़ा कम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज