Home /News /auto /

honda to launch new compact suv in indian market will take on all new maruti brezza

मारुति ब्रेजा को टक्कर देने आ रही नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, धांसू होंगे फीचर्स

हाल ही में लॉन्च हुई ब्रेजा को टक्कर देने आ रही होंडा की नई एसयूवी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हाल ही में लॉन्च हुई ब्रेजा को टक्कर देने आ रही होंडा की नई एसयूवी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

होंडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की टक्कर मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) से होगी. इसके अलावा टाटा नेक्सॉन, किआ सॉनेट, निसान मैग्नाइट, ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट जैसी कारों की भी यह कार इंडियन मार्केट में टक्कर देगी.

नई दिल्ली. दिग्गज कार निर्माता कंपनी होंडा (Honda) भारतीय बाजार के लिए दो नई एसयूवी कारों पर काम कर रही है. ये दोनों कारें होंडा अमेज (Honda Amaze) के अपडेटेड आर्किटेक्चर पर आधारित होंगी. इस प्लेटफॉर्म की कई खूबियां 5th जेनेरेशन होंडा सिटी मिडसाइज सिडैन से मिलती हैं. भारत और जापान में होंडा के हेडक्वार्टर्स में इन कारों की इंजीनियरिंग और स्टाइलिंग का काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : ‘देसी’ कंपनी ने भारतीय बाजार में किया कमाल, इलेक्ट्रिक कारों की सेल में बनाया नया रिकॉर्ड

होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी को 3US कोडनेम दिया गया है. माना जा रहा है यह कार अगले साल के मध्य से भारत में सेल के लिए उपलब्ध हो सकती है. भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में सब-4-मीटर (4 मीटर से कम लंबी) सेगमेंट में होंडा WR-V सेल की जाती है लेकिन यह कार इस सेगमेंट की मॉडर्न कारों को टक्कर नहीं देती. होंडा की नई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कार के लॉन्च के बाद WR-V का प्रॉडक्शन बंद कर दिया जाएगा या जारी रहेगा इस बारें में कोई जानकारी सामने नई आई है.

यह भी पढ़ें : लॉन्च होते ही मार्केट में छा गई Maruti Brezza, 46,000 बुकिंग्स, जानें कितना वेटिंग पीरियड

मारुति ब्रेजा से होगी टक्कर
होंडा की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की टक्कर मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) से होगी. इसके अलावा टाटा नेक्सॉन, किआ सॉनेट, निसान मैग्नाइट, ह्यूंदै वेन्यू फेसलिफ्ट जैसी कारों की भी यह कार इंडियन मार्केट में टक्कर देगी. यह कार मॉडर्न स्टाइलिंग के साथ आएगी जो Honda BR-V से भी मिलती जुलती हो सकती है. होंडा की कॉम्पैक्ट एसयूवी 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ आ सकती है.

होंडा अमेज और होंडा सिटी भारत में कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें हैं. अब जबकि ज्यादातर कार निर्माता कंपनियां एसयूवी सेगमेंट की ओर बढ़ रही हैं ऐसे में होंडा भी इस सेगमेंट में अपना फुटहोल्ड मजबूत करना चाहती है. यह देखना दिलचस्प होगा कि होंडा की कारों को इस सेगमेंट में बायर्स का कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

Tags: Auto sale, Honda, Honda Amaze

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर