होंडा का यू-टर्न, trucks and SUVs बाजार में करेगी कब्जा

अमेरिकी ग्राहकों को लुभाने के लिए नए सिरे से होंडा ने मार्केटिंग पॉलिसी डिजाइन की.

अमेरिकी उपभोक्ताओं ने बड़े वाहनों की ओर अपना रुख किया है, जो all-wheel drive, beefed-up suspensions, big grilles and body armor designed के साथ रेगिस्तानी रास्तों और पहाड़ी मार्गों पर आसानी से ड्राइव किए जा सके.

  • Share this:
    नई दिल्ली. होंडा कंपनी अपने स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल्स के लिए जानी जाती है. लेकिन अब कंपनी ने अपने अमेरिकी ग्राहकों को लुभाने के लिए नए सिरे से मार्केटिंग पॉलिसी डिजाइन की है. जिसमें होंडा अब हैवी वाहन का निर्माण करेंगी. जिसके जरिए होंडा अमेरिका और पूरे विश्व में अपने प्रतिद्वंद्वी ऑटोमेकर्स को कड़ी टक्कर दे सके. दरअसल होंडा को अपनी पॉलिसी बदलने के लिए इस लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि पिछले 5 सालों में अमेरिकी ग्राहकों को रुझान हैवी वाहन की ओर हुआ है.

    होंडा ने 1970 के दशक में अमेरिकी बाजार में होंडा सिविक और एकॉर्ड के साथ अपने समझदार इंजीनियर और कुशल कामगारों के साथ शुरुआत की थी. जिसमें होंडा ने एसयूवी, मिनीवैन और रिडेलीन पिकअप ट्रक लॉन्च किए थे.

    यह भी पढ़ें: 2021 Toyota Innova Crysta 15 अक्टूबर को होगी लॉन्च, जानें इसके फीचर्स

    कैसे बदला अमेरिका में ट्रेंड

    पिछले पांच साल में अमेरिकी उपभोक्ताओं ने बड़े वाहनों की ओर अपना रुख किया है, जो all-wheel drive, beefed-up suspensions, big grilles and body armor designed के साथ रेगिस्तानी रास्तों और पहाड़ी मार्गों पर आसानी से ड्राइव किए जा सके. इस सेगमेंट में Ford Motor Co की new Bronco sport और F-150 Raptor मॉडल और Fiat Chrysler Automobiles NV अपने Jeep ब्रांड की harvest के साथ उपस्थिति दर्शा रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: होंडा ने 'BigWing' शोरूम तैयार किए, इनमें मिलेंगी 300CC-500CC की बाइक्स

    होंडा के नई मार्केटिंग स्ट्रेटजी

    होंडा के अमेरिकी ऑटोमोबाइल मार्केटिंग के उपाध्यक्ष जे जोसेफ ने एक कॉन्फ्रेंस में कहा कि, 'हम बाकी इंडस्ट्री के ट्रेंड में नहीं हैं'. होंडा ने गुरुवार को अपने मिडसाइज Ridgeline पिकअप के बारे में जानकारी दी. जिसके जरिए वाहन में एक बड़ा ग्रिल और अन्य ऑफ-रोड संकेत मिले. होंडा के नए विज्ञापन अभियान में  रॉकस्टोन पहाड़ों पर Ridgeline पिकअप में बाइक रखी हुई है और इस विज्ञापन में WWE के Former wrestler जॉन सीना की आवाज़ दी है. होंडा को उम्मीद है कि नए साल मे इस बदलाव से Ridgeline 50 हजार ट्रकों की बिक्री होने की संभावना है.

    कोरोना से ऑटो सेक्टर को हुआ नुकसान

    वहीं ऑटोमेकर्स को 31 मार्च को समाप्त होने वाले चालू वित्त वर्ष में वाहनों की बिक्री में लगभग 68 प्रतिशत तक की गिरावट का अनुमान है, जिसके लिए ऑटोमेकर्स कोरोना संक्रमण को मुख्य रुप से वजह मान रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.