Hong Guang ने Tesla को पछाड़ा, बनी दुनिया की बेस्ट सेलिंग कार, जानें कीमत

जनवरी में  Hong Guang मिनी इलेक्ट्रिक कार की 36 हजार यूनिट सेल हई

जनवरी में Hong Guang मिनी इलेक्ट्रिक कार की 36 हजार यूनिट सेल हई

Hong Guang मिनी बेशक साइज और पावर में टेस्ला से पीछे है लेकिन कीमत के मामले में ये कार टेस्ला जैसी कई कंपनियों को पीछे छोड़ देती है. जिसके चलते इस कार की चीन में जबरदस्त बिक्री हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 3:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Tesla बेशन दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी है. लेकिन चीन की Hong Guang ने सेल के मामले में टेस्ला का पछाड़ दिया है. आपको बता दें Tesla की मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार सबसे ज्यादा सेल होती है. लेकिन जनवरी और फरवरी में इलेक्ट्रिक कारों की सेल पर नजर डाले तो Hong Guang की सेल का ग्राफ तेजी से ऊपर की ओर उठा है. आइए जानते है Hong Guang इलेक्ट्रिक कार के बारे में...

Hong Guang की कितनी यूनिट हुई सेल - जनवरी में  Hong Guang मिनी इलेक्ट्रिक कार की 36 हजार यूनिट सेल हई वहीं टेस्ला मॉडल 3 की केवल 21 हजार 500 यूनिट ही सेल हुई थी. इसी तरह फरवरी महीने पर नजर डाले तो  Hong Guang की 20 हजार यूनिट सेल हुई तो टेस्ला मॉडल 3 की केवल 13 हजार 700 यूनिट सेल हुई.

यह भी पढ़ें: Jeep Wrangler का इलेक्ट्रिक वर्जन Magneto लॉन्च हुआ, जानें फीचर्स

Hongguang MINI EV का साइज - होंगगैंग मिनी बेशक साइज के मामले में टेस्ला की मॉडल 3 से काफी छोटी है. लेकिन ये कार चीन में टेस्ला का कड़ी टक्कर दे रही है. आपको बात दें होंगगैंग मिनी की की लंबाई 2,917 मिमी है, 1,492 मिमी चौड़ा है और इसकी ऊंचाई 1,621 मिमी है. यदि हम भारत में मारुति ऑल्टो से इसकी तुलना करें तो ऑल्टो इससे बड़ी बैठेगी. मारुति ऑल्टो का साइज लंबाई 3,455 मिमी है, 1,515 मिमी चौड़ा और 1,475 मिमी लंबा है.
यह भी पढ़ें: 2021 Triumph Bonneville T120 बाइक अनवील्ड हुई, यहां देखें इसकी खासियत

Hongguang MINI EV की बैटरी- इस कार में आपको 13kw का बैटरी पैक मिलेगा जो इस कार को सिंगल चार्ज में 170 किमी से 120 किमी तक की रेंज देती है.

Hongguang MINI EV की कीमत - होंगगैंग मिनी बेशक साइज और पावर में टेस्ला से पीछे है लेकिन कीमत के मामले में ये कार टेस्ला जैसी कई कंपनियों को पीछे छोड़ देती है. जिसके चलते इस कार की चीन में जबरदस्त बिक्री हो रही है. Hongguang MINI EV की कीमत 28,800 युआन और 38,800 युआन के बीच है जो करीब 3 से 4 लाख रुपये के आसपास होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज