लाइव टीवी

डिलीवरी शुरू होते ही हुंडई ने शाहरुख खान को दी ये कार, जानें कीमत

News18.com
Updated: March 18, 2020, 6:09 PM IST
डिलीवरी शुरू होते ही हुंडई ने शाहरुख खान को दी ये कार, जानें कीमत
ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo) में शाहरुख खान ने ही इस कार को अनवील किया था. न सिर्फ इसका लुक अच्छा है बल्कि मैकेनिकली भी यह काफी अच्छी है.

ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo) में शाहरुख खान ने ही इस कार को अनवील किया था. न सिर्फ इसका लुक अच्छा है बल्कि मैकेनिकली भी यह काफी अच्छी है.

  • News18.com
  • Last Updated: March 18, 2020, 6:09 PM IST
  • Share this:
भारत में डिलीवरी शुरू होने के साथ ही कंपनी ने शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को हुंडई की नई क्रेटा (New Hyundai Creta) दे दी है. ऑटो एक्सपो 2020 में शाहरुख खान ने ही इस कार को अनवील किया था. बता दें कि क्रेटा को भारत में काफी पसंद किया गया है. लेकिन हाल ही में किया सेल्टोस और टाटा नेक्सॉन जैसी गाड़ियों के लॉन्च होने के बाद कॉम्पटीशन काफी बढ़ गया है. क्रेटा की खासियत है कि न सिर्फ इसका लुक अच्छा है बल्कि मैकेनिकली भी यह काफी अच्छी है.

New Hyundai Creta के फीचर्स-
बाहर के साइड में कार में थ्री पार्ट एलईडी लैंप और स्क्वायर्ड व्हील आर्क है. इस अपेडेटेड क्रेटा में नई ग्रिल, नए सेट की एलॉय व्हील और ब्रैंड न्य केबिन है. कार में डुअल टोन केबिन है जो कि काफी सुंदर है. हुंडई ने क्रेटा में काफी अच्छे फीचर्स डाले हैं जिसमें एडवॉन्स्ड ब्लू लिंक कनेक्टिविटी सिस्टम के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेमेंट सिस्टम, डिजिटल डिस्प्ले के साथ 7.0 इंच का इन्स्ट्रूमेंट क्ल्स्टर, 8 स्पीकर्स के साथ बोस साउंड सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग है.

इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का डीज़ल इंजन दिया गया है. ये दोनों ही 6- स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में आते हैं. इसके अलावा 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन वाली क्रेटा में 7- स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी) दिया गया है. कार तीन ड्राइविंग मोड्स ईको, कम्फर्ट और स्पोर्ट्स में आती है. इसमें तीन ट्रैक्शन कंट्रोल मोड (स्नो, सैंड और मड) दिए गए हैं. इनके ज़रिए हर तरह के रास्तों पर कार को चलाना आसना होता है. बता दें कि क्रेटा की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये है.



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2020, 3:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading