• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Hyundai Alcazar 7 सीटर SUV आज होगी लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Hyundai Alcazar 7 सीटर SUV आज होगी लॉन्च, यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

हुंडई की 7 सीटर एसयूवी अल्कजार आज होगी लॉन्च.

हुंडई की 7 सीटर एसयूवी अल्कजार आज होगी लॉन्च.

Hyundai Alcazar एसयूवी के इंटीरियर को खास बनाने के लिए इसमें ऑटो कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, पैनोरामिक सनरूफ, ISOFIX सीट माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. हुंडई ने एक लम्बे इंतज़ार के बाद अपनी 7 सीटर हुंडई ALCAZAR एसयूवी को भारत में आज लॉन्च करने जा रही है. ये एक 3 रो सीटर एसयूवी है. जिसकी बुकिंग कंपनी जल्द ही शुरू करने वाली है. हुंडई द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार कंपनी ने इसमें 6 और 7 सीटर का ऑप्शन दिया है. इस एसयूवी के 6 सीटर वर्जन की सेकेंड रो में कैप्टन सीट और 7 सीटर वर्जन में बेंच सीट दी गयी है. इस एसयूवी को क्रेटा बेस्ड प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है.

    Hyundai Alcazar का डिज़ाइन - कंपनी ने इसमें 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके.कंपनी ने इसमें नए डिजाइन के डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं. इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेललाइट्स दी हैं.



    Hyundai Alcazar का इंटीरियर - कंपनी ने इस एसयूवी के इंटीरियर को खास बनाने के लिए इसमें ऑटो कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, पैनोरामिक सनरूफ, ISOFIX सीट माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके इंटीरियर में ड्सूल टोन कलर स्कीम दिया गया है और इसके कैप्टन सीट वर्जन में यूनिक सेंट्रल आर्मरेस्ट, कप होल्डर और एक्स्ट्रा स्पेस भी दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: JLR ने शुरू की अपनी नई एसयूवी Range Rover Velar की डिलीवरी, मिलेंगे ये खास फीचर्स

    Hyundai Alcazar का इंजन - कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतारा है.इसके डीजल वर्जन में 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त टर्बो चार्ज इंजन का इस्तेमाल किया  है जो कि 115 hp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं इसके पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि 159 hp की पावर और 192 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.इसके दोनों इंजन वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज