होम /न्यूज /ऑटो /Hyundai ला रही इस 7 सीटर SUV का CNG मॉडल, Carens और Ertiga से होगी टक्कर

Hyundai ला रही इस 7 सीटर SUV का CNG मॉडल, Carens और Ertiga से होगी टक्कर

 कंपनी इसे जल्द ही बाजार में उतार सकती है.

कंपनी इसे जल्द ही बाजार में उतार सकती है.

Alcazar CNG मॉडल का डिजाइन बाजार में मौजूद अल्काजार की तरह ही होगा. उम्मीद है कि कंपनी इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट के साथ ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. Hyundai जल्द ही अपनी पॉपुलर SUV alcazar का CNG मॉडल लॉन्च करने जा रही है. हाल ही में इसे पुणे में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. हालांकि, इससे पहले भी एक बार इस कार को स्पॉट किया जा चुका है. खबर के मुताबिक, ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) इसके एमिशन की टेस्टिंग कर रही है. उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द ही बाजार में उतार सकती है.

अल्काजार CNG मॉडल का डिजाइन बाजार में मौजूद अल्काजार की तरह ही होगा. उम्मीद है कि कंपनी इसके पेट्रोल इंजन वेरिएंट के साथ सीएनजी का ऑप्शन दे सकती है. इससे पहले Kia Carens का एक टेस्ट म्यूल CNG फिलिंग नोजल के साथ देखा गया था. Carens 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आती हैं. अल्काजार और कैरेंस दोनों को एक ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. दोनों के इंजन और पावर में अलग-अलग ऑप्शन मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है Maruti Swift, गजब की स्पीड और दमदार फीचर्स

शानदार है इसका डिजाइन
हुंडई अल्काजार वर्तमान में 6 सीटर और 7 सीटर एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रास्मिशन में 14 वेरिएंट में उपलब्ध है. कंपनी ने इसमें 2,760mm लंबा व्हीलबेस दिया है, जिस से केबिन के भीतर तीसरी रो की सीटिंग के लिए भी बेहतर स्पेस मिल सके. इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें डायमंड पैटर्न का ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का एलॉय व्हील और पीछे की तरफ नए क्वार्टर ग्लॉस दिए हैं. इस एसयूवी के पिछले हिस्से में कंपनी ने फॉक्स डुअल एग्जॉस्ट (साइलेंसर) और नए स्टाइल का रैपराउंड टेललाइट्स मिलती हैं.

ये भी पढ़ें- OLA लॉन्च करेगी सबसे सस्ता Electric Scooter, कीमत और फीचर्स होंगे जबरदस्त

एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस है कार
अल्काजार के इंटीरियर में ऑटो कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, पैनोरामिक सनरूफ, ISOFIX सीट माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है. इसके इंटीरियर में ड्सूल टोन कलर स्कीम दिया गया है और इसके कैप्टन सीट वर्जन में यूनिक सेंट्रल आर्मरेस्ट, कप होल्डर और एक्स्ट्रा स्पेस भी दिया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Hyundai

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें