लाइव टीवी

Hyundai ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट सिडान Aura, डिजायर और अमेज को देगी कड़ी टक्कर

News18Hindi
Updated: January 21, 2020, 1:54 PM IST
Hyundai ने लॉन्च की कॉम्पैक्ट सिडान Aura, डिजायर और अमेज को देगी कड़ी टक्कर
कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में 10 हज़ार रुपये में गाड़ी की बुकिंग स्टार्ट कर दी थी.

हुंडई ऑरा (Hyundai Aura) का इंजन पेट्रोल और डीज़ल से पावर्ड होगा. इस गाड़ी की शुरुआती कीमत 5.79 लाख है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2020, 1:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हुंडई ने अपनी कॉम्पैक्ट सिडान ऑरा (Hyundai Aura) लॉन्च कर दी है. कार बीएस-6 कम्पलाइंट के साथ मार्केट में उतारी गई है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.79 लाख रुपये रखी गई है. जबकि इसके टॉप एंड मॉडल का प्राइस 9,03,800 रुपये रखा गया है. वहीं टर्बो 1.0-लीटर GDi इंजन वाली कार की कीमत 8,54,900 रुपये रखी गई है. ऑरा आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ही ऑप्शन मिलेगी. ये अपने सेगमेंट में डिजायर और अमेज को कड़ी टक्कर देगी.






ऑरा में 1.2-लीटर बीएस-6 पेट्रोल और 1.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. हुंडई का कहना है कि इस कार का बॉडी स्ट्रक्चर काफी स्ट्रॉन्ग है जो कि 65 परसेंट एडवॉन्स्ड हाई स्ट्रेंथ स्टील पर बना हुआ है. ऑरा की स्टीयरिंग हायर कैपेसिटी मोटर से फिट है जो कि काफी क्विक तरीके से रेस्पॉन्स करती है. अंदर की साइड में ऑरा में 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के साथ आता है.

ये भी पढ़ें: Hero के इस सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिल रही 7,088 रुपए की छूट, पाएं ₹ 10,500 के Paytm बेनिफिट्स



Maruti, Honda, Ford को मिलेगी टक्कर
कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में Hyundai Aura का मुकाबला Maruti Suzuki Dzire, Honda Amaze और Ford Aspire से होगा. इनकी एक्सशोरूम कीमत 5.82-9.79 लाख रुपये के बीच है. बता दें, हुंडई ने Aura को Grand i10 Nios के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है. डिजाइन में हालां​कि थोड़ा बदलाव किया गया है. इस कॉम्पैक्ट सेडान में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स हैं.

क्या है Hyundai Aura की बुकिंग का तरीका?
HMIL ने Hyundai Aura की पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट्स की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी की ओर से जारी बयान के अनुसार, सिर्फ 10,000 रुपये का डाउनपेमेंट कर Aura की बुकिंग कराई जा सकती है. कंपनी का कहना है कि यह बुकिंग हुंडई की वेबसाइट या डीलरशिप के जरिए कराई जा सकती है.  बता दें कि बीते 19 दिसंबर को हुंडई ने इस कार की पहली झलक दिखाई थी. ऑरा की कीमत 6-9 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: 4 लाख रुपए से कम में Maruti ने लॉन्च की 7 सीटर कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे ये खास सुविधाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर