• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HYUNDAI AX1 WILL LAUNCH SOON AX1 MICRO SUV CHECK PRICE AND FEATURS NDSS

Hyundai AX1: 5 लाख की कीमत के साथ लॉन्च होने जा रही है हुंडई की शानदार माइक्रो एसयूवी, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Hyundai AX1

हुंडई (Hyundai AX1) अपनी नई माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) की टेस्टिंग कर रही है. इस माइक्रो एसयूवी को हुंडई ने AX1 कोडनेम दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: हुंडई (Hyundai AX1) भारतीय बाजार में लंबे समय से अपनी नई माइक्रो एसयूवी (Micro SUV) की टेस्टिंग कर रही है. इस माइक्रो एसयूवी को हुंडई ने AX1 कोडनेम दिया है. हाल ही में इस एसयूवी को सेकंड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जहाँ इस एसयूवी से जुडी कुछ जानकारियां सामने आयी हैं.जारी की गए एक टीजर इमेज में इस माइक्रो एसयूवी के हेडलाइट और टेललाइट देखे जा सकते हैं.

    इस एसयूवी में हुंडई के पारंपरिक डिजाइन की स्पलिट लाइटिंग दी गई है. इसके फ्रंट लुक को शानदार बनाने के लिए इसमें सर्कूलर प्रोजेक्टर के साथ LED डे टाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया गया है. वहीँ इसके टेललाइट को ट्रायंगुलर शेप दिया गया है.

    यह भी पढ़ें: Yamaha लॉन्च करने जा रहा अपनी दमदार बाइक FZ X, मिलेंगे ये खास फीचर्स, बस इतनी है कीमत

    हुंडई ने अपनी इस माइक्रो एसयूवी के निर्माण की घोषणा साल 2018 में की थी. टेस्टिंग के दौरान देखी गई इस एसयूवी की लंबाई 3.7 से 3.8 मीटर के आसपास हो सकती है, जो की हुंडई के मौजूदा मॉडल हुंडई वेन्यू से छोटी ही दिखती है. साइज में छोटी होने के बावजूद इसमें नई तकनीक और एडवांस फीचर दिए गए हैं.

    इस माइक्रो एसयूवी से जुडी ज्यादा जानकारी अभी कंपनी द्वारा साँझा नहीं की गई है. जानकारों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है की हुंडई इस एसयूवी को K1 प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी. हुंडई इस एसयूवी को दो अलग इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उतार सकती है. कंपनी इसके एक वेरिएंट में 1.1 लीटर इंजन और दूसरे वेरिएंट में 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर सकती है. ऐसा ही इंजन वेरिएंट कंपनी की सैंट्रो कार में देखने को मिलता है.

    यह भी पढ़ें: SBI ग्राहकों के लिए बहुत जरूरी सूचना! अगर इस नंबर को किया है किसी के साथ शेयर तो... हो सकता है बड़ा नुकसान

    कीमत कितनी हो सकती है?
    इस माइक्रो एसयूवी के लॉन्च से पहले इसकी कीमत के बारे में कहना मुश्किल है. लेकिन मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को 5 लाख रुपए की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है.
    Published by:Shivani sharma
    First published: