होम /न्यूज /ऑटो /Hyundai का बड़ा धमाका, बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी

Hyundai का बड़ा धमाका, बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी

हुंडई अब दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है.

हुंडई अब दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है.

Hyundai Motor Group बिक्री के मामले में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार निर्माता बन गया है क्योंकि इसने इस कैलेंडर वर्ष क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

हुंडई दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है.
भारत में यह दूसरी सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है.
मारुति सुजुकी इंडिया की सबसे बड़ी कंपनी है.

नई दिल्ली. Hyundai Motor Group बिक्री के मामले में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार निर्माता बन गया है क्योंकि इसने इस कैलेंडर वर्ष की पहली छमाही में 3.3 मिलियन से अधिक वाहनों की बिक्री की है. टोयोटा इसी टाइम पीरियड के दौरान 5.1 मिलियन व्हीकल्स की बिक्री के साथ शीर्ष पर है, जबकि VW समूह कुल 4 मिलियन यूनिट की बिक्री के साथ दूसरे स्थान पर रहा.

पिछले 5वें स्थान पर थी हुंडई

पिछले CY (H1 2021) की समान अवधि की तुलना में, Hyundai Motor Group पांचवें स्थान पर रही, जब एक रिपोर्ट के अनुसार कुल वॉल्यूम पर विचार किया गया. यह कहा गया है कि सेमीकंडक्टर की कमी के कारण दुनिया भर में कार उत्पादकों द्वारा सामना किए जाने वाले उत्पादन मुद्दों का मुख्य योगदान कोरियाई समूह की बिक्री में केवल 5.1 प्रतिशत की गिरावट के साथ रहा है.

यह भी पढ़ें : CNG किट के साथ आ रही Alto K10, कीमत भी होगी बजट में

यह कथित तौर पर एच1 2022 में अन्य कार निर्माताओं की तुलना में न्यूनतम है. प्रभावशाली बिक्री संख्या के पीछे मुख्य कारकों में से एक लक्जरी ब्रांड उत्पत्ति की मात्रा की गति है. 2022 की पहली छमाही में, जनरल मोटर्स ने 18.6 प्रतिशत, रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी में 17.3 प्रतिशत, स्टेलंटिस में 16 प्रतिशत, VW में 14 प्रतिशत और टोयोटा में 6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की.

यह भी पढ़ें : शुरू हुई देश की पहली डबल डेकर इलेक्ट्रिक बस, पहले इस शहर में चलेगी

वेन्यू एन लाइन का इंतजार 

किआ EV6 के विपरीत, Ioniq 5 को स्थानीय रूप से असेंबल किया जाएगा और इसकी कीमत रुपये से कम हो सकती है. 50 लाख (एक्स-शोरूम). हुंडई भारत में अगले वेन्यू एन लाइन को लॉन्च करेगी और इसके बाद 2023 की शुरुआत में इओनीक 5 और क्रेटा फेसलिफ्ट की संभावना होगी.

Tags: Auto News, Hyundai, Hyundai Venue

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें