लाइव टीवी

अगले साल तक लॉन्च होंगी हुंडई की ये चार कारें, जानें खासियत

News18Hindi
Updated: November 16, 2019, 7:20 PM IST
अगले साल तक लॉन्च होंगी हुंडई की ये चार कारें, जानें खासियत
हुंडई अप्रैल 2020 तक चार नई कारें लॉन्च करने वाली है. इन कारों में सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार (Sub-Compact Sedan Car) से लेकर प्रीमियम हैचबैक (Premium Hatchback) और एसयूवी तक शामिल है.

हुंडई अप्रैल 2020 तक चार नई कारें लॉन्च करने वाली है. इन कारों में सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार (Sub-Compact Sedan Car) से लेकर प्रीमियम हैचबैक (Premium Hatchback) और एसयूवी तक शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2019, 7:20 PM IST
  • Share this:
ऑटो सेक्टर (Auto Sector) में मंदी जारी है जिसके चलते जहां कार बनाने वाली कंपनियां एक तरफ कई तरह के डिस्काउंट्स दे रही हैं वहीं दूसरी तरफ नए नए मॉडल्स भी निकाल रही हैं ताकि लोगों को अपनी तरफ ज्यादा से ज्यादा खींचा जा सके. इसी कड़ी मे हुंडई अप्रैल 2020 तक चार नई कारें लॉन्च करने वाली है. इन कारों में सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार (Sub-Compact Sedan Car) से लेकर प्रीमियम हैचबैक (Premium Hatchback) और एसयूवी तक शामिल है. तो हम आपको बताते हैं कि हुंडई (Hyundai) कौन सी चार कारों को अगले साल तक लॉन्च करने वाली है.

Hyundai Aura-
एनबीटी की खबर के मुताबिक ये कार सबसे पहले लॉन्च होगी. हुंडई ऑरा हाल ही में लॉन्च हुई नई ग्रैंड आई 10 नियोस (Grand i10 NIOS) पर आधारित है. यह कार मारुति डिजायर (Maruti Dezire) और होंडा अमेज़ (Honda Amaze) जैसी कारों को टक्कर देगी. यह कार 4 मीटर से छोटी सेडान कार है और इसके जनवरी 2020 तक बाज़ार में उतारे जाने की उम्मीद है. इसमें बीएस6 वाले 1.2-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे. कार में 8 इंच इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ साथ वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग और भी कई लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे.

Hyundai Verna Facelift-

हुंडई वरना फेसलिफ्ट (Hyundai Verna Facelift) में 1.5-लीटर वाले नए पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेंगे. इसे हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है और जल्द ही इसे भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. इस नई वरना के इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी बदलाव देखने को मिलेगा. इसके इंजन भी अपडेटेड होंगे.



New Generation Huyndai Creta-
Loading...

क्रेटा (Creta) हुंडई की काफी संख्या में बिकने वाली कार है. इस नई जेनरेशन क्रेटा (New Generation Creta) को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया. लीक हुई तस्वीरों (Leaked Pictures) से साफ हुआ है कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले नई क्रेटा का लुक और इंटीरियर काफी मॉडर्न होगा. इसमें कई नए फीचर्स और नए इंजन मिलेंगे. उम्मीद की जा रही है कि इसे ऑटो एक्सपो (Auto Expo) में पेश किया जाएगा. इसकी लॉन्चिंग अप्रैल 2020 में बीएस6 लागू होने से पहले की जा सकती है.

New Generation i20-
इस प्रीमियम हैचबैक कार के नए मॉडल की डिजाइन और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव होंगे. नई आई20 (Hyundai i20) मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी, जिससे पीछे बैठने वाले पैसेंजर्स को ज्यादा लेगरूम और शोल्डर स्पेस मिलेगा. इस कार में नए तरह का इंजन भी होगा. इसमें हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. इस नई कार को भी नई जेनरेशन क्रेटा के साथ ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश किया जाएगा. इसे कई बार भारत और दूसरे देशों में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है. इसकी मार्केट लॉन्चिंग अप्रैल से पहले होने की उम्मीद है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...