• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • HYUNDAI CRETA NEW FACELIFT MODEL SHOWN DURING TESTING THIS CAR WILL BE VERY SPECIAL KANND

टेस्टिंग के दौरान दिखा Hyundai Creta का नया फेसलिफ्ट मॉडल, बेहद खास होगी ये कार

नई हुंडई क्रेटा कार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई.

हुंडई क्रेटा के सेकंड जेनरेशन मॉडल को पिछले साल मार्च में लॉन्च किया था. इस एसयूवी को भारतीय बाज़ारों में ग्राहकों द्वारा ख़ासा पसंद किया जा रहा है. भारतीय बाज़ारों में इसकी डिमांड और पसंद को देखते हुए कंपनी हुंडई क्रेटा के फेसलिस्ट मॉडल को अगले साल भारत में लॉन्च कर सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी एसयूवी क्रेटा नए फेसलिफ्ट मॉडल को बाजार में पेश करने की तैयारी कर रही है. हुंडई ने क्रेटा के सेकंड जेनरेशन मॉडल को पिछले साल मार्च के महीने में लॉन्च किया था. कंपनी अब इसके नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी में है. क्रेटा के नए फेसलिफ्ट मॉडल को हाल ही में दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

    टेस्टिंग के दौरान क्रेटा के नए मॉडल को कवर किया गया था. इसके बावजूद भी कार के डिज़ाइन से जुडी कुछ जानकारियां सामने आई हैं. कंपनी इस मॉडल के फ्रंट में कुछ बदलाव जरूर कर सकती है, हालांकि इसका बॉडी स्ट्रक्चर मौजूदा मॉडल जैसा ही हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: 2021 Tata Nexon में कंपनी ने किए बड़े अपडेट, स्पॉक अलॉय व्हील डिजाइन के साथ ये भी बदला, जानें सबकुछ

    फेसलिफ्ट Hyundai Creta के फीचर्स - टेस्टिंग मॉडल में इस एसयूवी का फ्रंट ग्रिल काफी हद तक Tucson जैसा देखने को मिल रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस नए मॉडल को ग्लोबल मार्केट में मौजूद Tucson एसयूवी के थीम पर तैयार कर सकती है. हुंडई ने इस एसयूवी में हाफ-मिरर टाइप LED डेटाइम रनिंग लाइट्स दी है, जो सिर्फ लाइट जलने के दौरान ही देखी जा सकती है. मौजूदा मॉडल से अलग बनाने के लिए इस एसयूवी के पिछले हिस्से में भी कुछ बदलाव किये गए हैं.

    यह भी पढ़ें: क्रिकेटर नवदीप सैनी का वीडियो हुआ वायरल, Harley-Davidson बाइक से किया ये स्टंट

    फेसलिफ्ट Hyundai Creta का इंजन - नए क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल के इंजन से जुड़ी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसमें ऑटोनॉमस फीचर और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है. ग्लोबल मार्किट में हुंडई क्रेटा पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ आती है.

    फेसलिफ्ट Hyundai Creta कब होगी लॉन्च - कंपनी ने हुंडई क्रेटा के सेकंड जेनरेशन मॉडल को पिछले साल मार्च में लॉन्च किया था. इस एसयूवी को भारतीय बाज़ारों में ग्राहकों द्वारा ख़ासा पसंद किया जा रहा है. भारतीय बाज़ारों में इसकी डिमांड और पसंद को देखते हुए कंपनी हुंडई क्रेटा के फेसलिस्ट मॉडल को अगले साल भारत में लॉन्च कर सकती है.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: