Hyundai Creta हुई महंगी, कंपनी ने एक बार फिर बढ़ाए दाम, जानिए नई कीमत

हुंडई क्रेटा

हुंडई क्रेटा

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने एक बार फिर से एसयूवी क्रेटा (Creta) की कीमतें बढ़ा दी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) ने हाल ही में अपनी नई एसयूवी अलकाजार (Alcazar) को लॉन्च करने की घोषणा की थी. कोरोना महामारी के चलते एसयूवी अलकाजार के लॉन्च में देरी हो रही है. इसी बीच हुंडई ने अपनी मौजूदा एसयूवी क्रेटा (Creta) के दामों में बढ़ोतरी कर दी है. ये बढ़ोतरी कंपनी ने क्रेटा के लगभग सभी वैरिएंट्स पर की है. कंपनी ने क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को पिछले साल मार्च में लॉन्च किया था. इस एसयूवी के बाजार में 5 वैरिएंट्स उपलब्ध हैं जिसमें S, E, EX, SX और SX(O) शामिल हैं. हुंडई ने क्रेटा के दाम इस साल के शुरुआत में ही बढ़ाए थे. इससे पहले भी कंपनी ने अक्टूबर 2020 में इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की थी.

क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 13,600 रुपये तक की बढ़ोत्तरी हुई है. वहीं इसके डीजल वेरिएंट की कीमत में 19,600 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसके बाद डीजल इंजन के बेस वेरिएंट की कीमत 10,51,000 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 17,62,400 रुपये हो गई है. वहीं पेट्रोल इंजन वाले बेस वेरिएंट की कीमत 9,99,990 रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 17,67,400 रुपये हो गई है. कंपनी ने क्रेटा के E वेरिएंट के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. ये पहले की तरह 9.99 लाख की कीमत पर उपलब्ध है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं. कीमत में बढ़ोतरी के बावजूद भी इस एसयूवी की डिमांड में कोई कमी नहीं आई है.

क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के फीचर्स 

क्रेटा के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स,LED प्रोजेक्टर हेडलैंप,कॉस्कैडिंग ग्रिल, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टॉर्ट/स्टॉप, पैनारोमिक सनरूफ, एम्बीएंट लाइटिंग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, मल्टीपल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD),वायरलेस चार्जिंग, और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट जैसे खास फीचर्स दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज