कोरोना काल में हिट हुई नई Hyundai Creta, 4 माह में बुकिंग 55 हजार के पार

कोरोना काल में हिट हुई नई Hyundai Creta, 4 माह में बुकिंग 55 हजार के पार
डीजल मॉडल ज्यादा पॉपुलर

हुंडई मोटर ने नई क्रेटा (Creta) को मार्च में पेश की थी. सिर्फ चार माह में इस मॉडल के लिए 55,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं. कंपनी ने अब तक इस मॉडल की 20,000 यूनिट्स बेच चुकी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) को हाल में पेश क्रेटा (Creta) के नए संस्करण के लिए अब तक 55,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. एचएमआईएल के निदेशक (बिक्री, विपणन एवं सेवा) तरुण गर्ग ने कहा, हमने क्रेटा मॉडल 2015 में उतारा था. उस समय से यह घर-घर की पहचान बन चुका है. उद्योग के लिए यह वाहन एक बेंचमार्क है. अब तक हम क्रेटा की 4.85 लाख इकाइयां बेच चुके है.

कंपनी ने नयी क्रेटा मार्च में पेश की थी. उन्होंने कहा कि इससे एसयूवी खंड में हम अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत कर पाए हैं. सिर्फ चार माह में हमें इस मॉडल के लिए 55,000 से अधिक बुकिंग मिली हैं. अब तक हम इस मॉडल की 20,000 इकाइयां बेच चुके हैं.

यह भी पढ़ें- अब 2 मिनट से भी कम में कार होगी वायरस मुक्त, इस कंपनी ने लगाया नया सिस्टम



गर्ग ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में यह एक बड़ी उपलब्धि है. एचएमआईएल ने बयान में कहा कि मई और जून 2020 में क्रेटा सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी गाड़ी रही है. गर्ग ने कहा कि क्रेटा की बुकिंग में डीजल संस्करण का अच्छा योगदान है. कुल बुकिंग में 60 प्रतिशत डीजल संस्करण के लिए हैं. यह कंपनी की भारत चरण-छह प्रौद्योगिकी के प्रति मजबूत मांग को दर्शाता है.
नई क्रेटा की खासियत
नई हुंडई क्रेटा पांच मॉडल्स - E, EX, S, SX और SX (O) में आती है. इसका इंजन और गियरबॉक्स किआ सेल्टॉस (Kia Seltos) से लिया गया है. यह तीन इंजन ऑप्शन में आती है- 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल. ये इंजन क्रमश: 115PS की पावर व 144Nm टॉर्क, 115PS की पावर व 250Nm टॉर्क, और 140PS की पावर व 242Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी कीमत (एक्स-शोरूम) 9.99 लाख रुपए से शुरू होकर 17.20 लाख रुपए तक जाती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading