लाइव टीवी

Hyundai ने बंद की Grand i10 डीजल, पेट्रोल-CNG में भी मिलेंगे सिर्फ ये 2 वेरिएंट्स

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 4:31 PM IST
Hyundai ने बंद की Grand i10 डीजल, पेट्रोल-CNG में भी मिलेंगे सिर्फ ये 2 वेरिएंट्स
हुंडई ग्रैंड आई10

हुंडई ने डीजल के साथ-साथ ग्रैंड आई10 पेट्रोल और सीएनजी के बेस (Era) और टॉप (Asta) वेरिएंट को भी बंद करने का फैसला किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 4:31 PM IST
  • Share this:
हुंडई मोटर इंडिया ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार ग्रैंड आई10 को लेकर बड़ा कदम उठाया है. कंपनी ने Grand i10 के प्रीमियम मॉडल Hyundai Grand i10 Nios को लॉन्च करने के बाद भी ग्रैंड आई10 को नहीं हटाया है. लेकिन अब कंपनी ने इस कार के डीजल वेरिएंट को बंद करने का फैसला किया है. हालांकि कार के पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट्स की बिक्री होती रहेगी.

अब सिर्फ 4 कलर ऑप्शन
इतना ही नहीं कंपनी ने ग्रैंड आई10 पेट्रोल और सीएनजी के बेस (Era) और टॉप (Asta) मॉडल को भी बंद करने का फैसला किया है. पेट्रोल और सीएनजी में ग्रैंड आई10 के सिर्फ मैग्ना (Magna) और स्पोर्ट्स (Sportz) वेरिएंट्स को ही खरीदा जा सकेगा. इसके अलावा कार के कलर ऑप्शंस भी कम किए गए हैं. अब ये कार Fiery Red, Typhoon Silver, Titan Grey और Polar White कलर में ही अवलेबल होगी.



मिलेंगे ये फीचर्स
स्पोर्ट्ज वेरिंट में आपको आउटर मिरर्स पर टर्न इंडिकेटर्स, रियर स्पॉयलर, क्रोम फिनिश्ड इंटिरियर ट्रिम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग आउट मिरर्स, कूल्ड गल्व बॉक्स और स्टियरिंग व्हील के लिए टिल्ट एडजस्टमेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं.

कीमत और इंजन
ग्रैंड आई10 पेट्रोल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कि 83PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है. लेकिन सीएनजी पर इस कार की पावर कम हो जाती है. Grand i10 CNG आपको 66PS की पावर और 98Nm का टॉर्क जनरेट करती है. इस कार के मैग्ना वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.79 लाख रुपए से शुरू होती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर