Hyundai Grand i10 Nios review: माइलेज से लेकर परफॉर्मेंस तक जानें सब कुछ

इस रिव्यू के जरिए हम आपको कार की राइड क्वालिटी, इंजन परफॉर्मेंस और माइलेज से जुड़ी हर बात बताएंगे. तो आइए जानते हैं क्या कुछ ऑफर करती है नई Grand i10 NIOS...

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 5:51 PM IST
Hyundai Grand i10 Nios review: माइलेज से लेकर परफॉर्मेंस तक जानें सब कुछ
ग्रेंड आई10 निओस का रिव्यू
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 5:51 PM IST
Hyundai की भारत में सबसे लेटेस्ट कार Grand i10 Nios लॉन्च हो चुकी है और अब सड़कों पर भी ये कार खूब नजर आने लगी है. कंपनी ने इस कार को मोस्ट फ्यूल एफिशिएंट कार बताया है और इसके इंजन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. कार का लुक पूरी तरह से नया है और ये अपने पुराने मॉडल से हर एक मामले में बेहतर मालूम पड़ती है. आज हम इस कार फर्स्ट ड्राइव रिव्यू आपके सामने लेकर आएं हैं. इस रिव्यू के जरिए हम आपको कार की राइड क्वालिटी, इंजन परफॉर्मेंस और माइलेज से जुड़ी हर बात बताएंगे. तो आइए जानते हैं क्या कुछ ऑफर करती है नई Grand i10 NIOS...

फीचर्स
इसमें आपको 5.3 इंच का बड़ा सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करने वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर व्यू कैमरा, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और डुअल एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.

 



चलने में शानदार
Nios की राइड और हैंडलिंग आपको काफी इम्प्रेस करेगी. कार में स्टियरिंग व्हील पुराने मॉडल जैसा ही है. स्टियरिंग काफी लाइट और सिटी में ड्राइविंग का मजा देता है. कार की राइड पैसेंजर को कॉन्फिडेंस देती है और हाइवे पर भी ये शानदार परफॉर्म करती है. कार के ब्रेक्स काफी अच्छे हैं, पेडल्स भी आपको अच्छी फील देंगे.
Loading...



पहले से बड़ी
ग्रैंड आई10 निओस पहले के मुकाबले के बड़ी और चौड़ी है. ये कार अब 40mm लंबी (3,805mm) और 20 mm चौड़ी (1,680mm) है, लेकिन इसकी हाइट (1,520mm) में कोई बदलाव नहीं है. इसमें आपको 260 litres का बूट स्पेस मिल रहा है, जो कि पुराने मॉडल से 6 litres ज्यादा है. कार अब ज्यादा प्रीमियम नजर आती है और रोड पर इसकी ग्रिप भी अच्छी मालूम पड़ती है.



सिटिंग और सेफ्टी
कार की रियर सीट पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट सिर्फ टॉप वेरिएंट में ही मिलते हैं, जब कि फ्रंट सीट पर एडजस्टेबल हेडरेस्ट नहीं है. फिर भी ये आपको अच्छा सपोर्ट देती है. पैसेंजर की सेफ्टी के लिए इसमें 2 Airbags और ABS with EBD standard है और body में 65% high strength steel का इस्तेमाल किया गाया है. इसके अलावा आपको सीट बेल्ट रिमाइंडर, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.



इंजन
Grand i10 NIOS आपको पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन में मिल रही है. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर Kappa Dual VTVT इंजन है जो कि 83 PS की पावर और 114NM का peak torque देता है. वहीं डीजल वेरिएंट में 1.2 litre U2 CRDi इंजन दिया गया है जो कि 75 PS की पावर और 190NM का टॉर्क जनरेट करता है. दोनों ही इंजन 5-speed manual gear box के साथ आते हैं और दोनों में ही AMT का option भी है.



माइलेज
अब बात माईलेज की तो पेट्रोल grandi10 NIOS का claimed mileage करीब 20 KMPL का है और डीजल का करीब 26 kmpl का. दिल्ली में Grand i10 NIOS की ex showroom कीतम 4,99,990 लाख रुपए से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट का प्राइस 799,449 लाख रुपए है. इस गाड़ी का सीधा competetion इस सेग्मेंट की मार्केट लीडर मारुती स्विफ्ट के साथ है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 5:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...