आज होगी Hyundai Grand i10 Nios लॉन्च, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 12:32 PM IST
आज होगी Hyundai Grand i10 Nios लॉन्च, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स
टीज़र वीडियो के हिसाब से देखा जाए तो Hyundai Grand i10 Nios में टेल लाइट्स के साथ ब्रेक लाइट्स भी हैं जो कि सेकेंड जेनेरेशन ग्रैंड आई10 में दिखाए गए लेआउट से अलग है.

टीज़र वीडियो के हिसाब से देखा जाए तो Hyundai Grand i10 Nios में टेल लाइट्स के साथ ब्रेक लाइट्स भी हैं जो कि सेकेंड जेनेरेशन ग्रैंड आई10 में दिखाए गए लेआउट से अलग है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 12:32 PM IST
  • Share this:
नई Hyundai Grand i10 Nios आज लॉन्च होगी. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसके लुक के बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है, लेकिन इसकी तस्वीरें लीक होने की खबर आ गई है. Grandi10 Nios लुक के मामले में पुरानी ग्रैंड आई10 से बिलकुल अलग है. ये कार पहले से बड़ी और बेहतर नजर आ रही है.

कैसा होगा मॉडल-
इस मॉडल में नई टेल लाइट और रियर बंपर होगा. इसमें 14 इंच का एलॉय व्हील होगी जैसा कि टॉप-स्पेक ऐस्टा वैरिएंट में देखा गया था. टीज़र वीडियो के हिसाब से देखा जाए तो टेल लाइट्स के साथ ब्रेक लाइट्स भी हैं जो कि सेकेंड जेनेरेशन ग्रैंड आई10 में दिखाए गए लेआउट से अलग है. इसके बॉटम में आपको एक क्रोम स्ट्रिप भी मिलेगा. इसके अलावा रियर बंपर पर लगे रिफलेक्टर्स भी नए स्लीक डिजाइन्स में हैं.

(लेडी कार चालकों के लिए 7 जरूरी बातें, ताकि ड्राइविंग रहे फन)

हुंडई ने ग्रैंड आई10 का अगला हिस्सा और स्टाइलिंग पहले ही दिखा दिया है. केबिन के अंदर कार निर्माताओं ने इसका नया डैशबोर्ड लेआउट दिखाया है जिसमें वायरलेस चार्जिंग, बड़ी टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, नई स्टीयरिंग व्हील है.

मिल रहे हैं ये फीचर्स
नई हुंडई ग्रांड आई10 में ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. डैशबोर्ड भी बिल्कुल नए तरीके का होगा.  चौड़ी ग्रिल, नए अलॉय वील्ज, शार्प हेडलाइट और नई टेललाइट डिजाइन समेत वेन्यू एसयूवी की तरह इसमें ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी मिलेगी. ग्रेंड आई10 स्पोर्ट्स में 7.0 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा, जो कि Apple carplay और Android Auto को सपोर्ट करता है. साथ ही इसमें आपको एलईडी डीआरएल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, रियर AC वेंट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, कैमरा, डुअल एयरबैग्स और एबीएस विद ईबीडी जैसे फीचर्स मिलेंगे. अभी Grand i10 Magna की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.83 लाख है, जब कि Sportz वेरिएंट का प्राइस 6.17 लाख है. Sportz Dual Tone के लिए आपको 23 हजार रुपए एक्स्ट्रा देने पड़ेंगे.
Loading...

इंजन को किया गया रिट्यून
ओवरड्राइव की खबर के मुताबिक, Grandi10 Nios के इंजन में कंपनी ने कुछ बदलाव किए गए हैं. इस कार में आपको डीज़ल और पेट्रोल दोनों ही इंजन मिलेंगे. इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1197सीसी का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 83पीएस की पावर और 116एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा. जब कि डीजल वेरिएंट में 1186सीसी का 3-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो कि 75पीएस की पावर जनरेट करेगा. हुंडई का कहना है कि पेट्रोल और डीजल इंजन लो-एंड परफॉर्मेंस और बेहतर फ्यूल एफिशिंएसी के लिए रिट्यून्ड किया गया है. उम्मीद की जा रही है कि नई ग्रैंड आई10 की कीमत 5.2 लाख से 8 लाख के बीच होगी.

लाल किले पर टोयोटा की इस कार से पहुंचे पीएम मोदी...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 7:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...