लाइव टीवी

सबसे कम तेल पीने वाली कार होगी Grand i10 Nios, देगी इतना माइलेज

Subhesh Sharma | News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:08 AM IST
सबसे कम तेल पीने वाली कार होगी Grand i10 Nios, देगी इतना माइलेज
Grand i10 Nios की बुकिंग्स शुरू हो चुकी है

Hyundai ने न्यू जनरेशन Grand i10 Nios अब पेश कर दी है. ये कार पहले वाली Grand i10 से हर एक मामले में एकदम अलग है. फिर चाहे बात इसकी लुक की हो या फिर माइलेज की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 11:08 AM IST
  • Share this:
Hyundai ने न्यू जनरेशन Grand i10 Nios अब पेश कर दी है. ये कार पहले वाली Grand i10 से हर एक मामले में एकदम अलग है. फिर चाहे बात इसकी लुक की हो या फिर माइलेज की. इस कार के लॉन्च से पहले ही इससे जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है. Grand i10 Nios कितना माइलेज देगी ये बात लीक हो गई है.

सबसे ज्यादा माइलेज देगी
इस कार के माइलेज से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है, उसे देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि Grand i10 Nios देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार होगी. कारवाले.कॉम की खबर के मुताबिक, Grand i10 Nios का डीजल वेरिएंट 28.4kmpl का माइलेज देगा. कार का डीजल मैनुअल और डीजल AMT ट्रांसमिशन क्रमश: 26.2 kmpl और 28.4 kmpl का माइलेज देगा. जब कि पेट्रोल मैनुअल और पेट्रोल AMT क्रमश: 20.7 kmpl और 20.5 kmpl का माइलेज देगा.

कार का ग्रिल शानदार लग रहा है
कार का ग्रिल शानदार लग रहा है


ये कार बीएस6 कम्पलाइंट के साथ आएगी. इसमें आपको डीजल और पेट्रोल दोनों ही इंजन मिलेंगे. इसके पेट्रोल वेरिएंट में आपको 1.2-litre Kappa पेट्रोल इंजन मिलेगा, जब कि डीजल वेरिएंट में 1.2-litre CRDi डीजल इंजन मिलेगा. कार का पेट्रोल इंजन 83PS की पावर जनरेट करेगा और डीजल इंजन 74PS की पावर देगा.

इंजन को किया गया रिट्यून
इससे पहले खबर आई थी कि हुंडई ने Grand i10 Nios को ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाया है. ओवरड्राइव की खबर के मुताबिक, Grandi10 Nios के इंजन में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं. हुंडई का कहना है कि पेट्रोल और डीजल इंजन लो-एंड परफॉर्मेंस और बेहतर फ्यूल एफिशिंएसी के लिए रिट्यून्ड किया गया है.
Loading...

ग्रेंड आई10 nios का इंटिरियर
ग्रेंड आई10 nios का इंटिरियर


बुकिंग शुरू, ये हो सकता है प्राइस
कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है. कार को आप 11,000 रुपए में बुक करा सकते हैं. लेकिन बहुत से लोग इस कार के लॉन्च होने के साथ ही इसका प्राइस कितना होगा, ये सवाल पूछ रहे हैं. लेकिन इसका पता तभी लग सकेगा जब ये लॉन्च होगी. ये कार 20 अगस्त को लॉन्च होनी है. इस कार की सीधा कम्पटीशन Maruti Suzuki Swift, Tata Tiago और Ford Figo से होगा. कीमत की बात की जाए तो Nios का प्राइस Grand i10 से 30 से 50 हजार रुपए ज्यादा हो सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 6:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...