बड़ी खुशखबरी- दशहरा दिवाली के मौके पर Hyundai ने सस्ती की आपकी फेवरेट कार

हुंडई क्रेटा (Photo: Hyundai)
हुंडई क्रेटा (Photo: Hyundai)

हुंडई क्रेटा 2020 (Hyundai Creta 2020) देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Compact SUV Segment) में एक बार फिर खुद को एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित करने में कामयाब रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 10:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. हुंडई क्रेटा 2020 (Hyundai Creta 2020) देश में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट (Compact SUV Segment) में एक बार फिर खुद को एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित करने में कामयाब रही और सितंबर के महीने में सेल्स चार्ट में छाई रही. हुंडई ने अब पेट्रोल वर्जन का बेस E वेरियंट भी इंट्रोड्यूस किया है. कंपनी ने क्रेटा के दाम में संशोधन किया है. क्रेटा 2020 की कीमत अब 9.82 लाख रुपये से शुरू हो रही है, जो पिछले बेस वर्जन की तुलना में 17 हजार रुपये सस्ती है. हालांकि टॉप वैरिएंट की कीमत पहले के मुकाबले 10 हजार ज्यादा हो गए हैं. इसकी कीमत 17.32 लाख रुपये है. ये सभी कीमत एक्स शोरूम की हैं.

जानिए नई कीमत के बारे में...

सबसे बड़ी बढ़ोतरी पेट्रोल EX ट्रिम की है जो पहले 9.99 लाख रुपये की थी, अब 10.61 लाख रुपये की हो गई है. अन्य सभी ट्रिम्स में लगभग 12,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. SX (O) वेरियंट्स अब 17.32 लाख रुपये की मिलेगी जो पहले 17.20 लाख रुपये की थी.




बेस ई डीजल वेरियंट्स की कीमत 9.99 लाख रुपये बनी हुई है, लेकिन अन्य सभी ट्रिम्स में लगभग 12,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली टॉप-ऑफ-द-लाइन SX (O) की कीमत अब 17.32 लाख रुपये होगी.

हुंडई इंडिया ने इस साल की शुरुआत में भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का सेकेंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था. सेकंड जनरेशन हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस से मुकाबला करने में कामयाब रही.

आपको बता दें कि Hyundai India ने इस साल की शुरुआत में, मार्च 2020 में, भारत में अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का सेकंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था. यह एसयूवी पहले ही अपने सेगमेंट में सभी प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ते हुए और यहां तक कि अपनी कंपनी के स्वामित्व वाली कंपनी की Kia Seltos (किआ सेल्टोस) को पछाड़कर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है.

Hyundai  ने नई क्रेटा की कीमत बहुत प्रतिस्पर्धात्मक रखा, जिससे इसने बहुत से ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित किया. अब, दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने इसकी कीमतों में बढ़ोतरी की है. लेकिन इसके साथ कंपनी ने अपने लाइनअप में एक नए एंट्री-लेवल वेरिएंट को शामिल किया है, जिसकी कीमत पहले से भी कम रखी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज