लाइव टीवी

Hyundai, KIA, MG मोटर ने एक दिन में की 15,000 गाड़ियों की डिलीवरी

News18Hindi
Updated: October 28, 2019, 1:09 PM IST
Hyundai, KIA, MG मोटर ने एक दिन में की 15,000 गाड़ियों की डिलीवरी
एमजी मोटर

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई ने कहा कि उसने शुक्रवार को 12,500 कारों की डिलीवरी की. वहीं उसके समूह की कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी सेल्टॉस की 2,184 गाड़ियों की डिलीवरी की

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: कार निर्माता कंपनियां हुंडई मोटर इंडिया (hyundai), किआ मोटर्स (KIA) और एमजी मोटर (MG Motors) ने धनतेरस के शुभ दिन ग्राहकों को करीब 15,000 गाड़ियों की डिलीवरी की है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार, धनतेरस के दिन को शुभ माना जाता है और बड़ी संख्या में ग्राहक इसी दिन गाड़ियों की डिलिवरी लेना चाहते हैं.

देश की दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई ने कहा कि उसने शुक्रवार को 12,500 कारों की डिलीवरी की. वहीं उसके समूह की कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी नई एसयूवी सेल्टॉस की 2,184 गाड़ियों की डिलीवरी की. इसी तरह एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि उसने अपनी एसयूवी हेक्टर की 700 गाड़ियों की डिलीवरी की. इनमें से 200 कारों की डिलीवरी दिल्ली-एनसीआर में सिर्फ एक स्थान से की गई. वहीं देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि धनतेरस के दिन उसकी बिक्री अच्छी रही. हालांकि, कंपनी ने बिक्री का कोई आंकड़ा नहीं दिया.

इस मौके पर एमजी मोटर इंडिया के डायरेक्टर-सेल्स राकेश सिदाना ने कहा कि हम जो एमजी मोटर इंडिया में कर रहे हैं उसका कोर कस्टमर्स और कम्यूनिटी ही है. हमने एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा हेक्टर डिलीवरी की है. ये हमारी ग्राहकों को बेस्ट एक्सपीरियंस देने की कमिटमेंट को दर्शाता है. सामाजिक कल्याण में योगदान के लिए हमने IIMPACT के साथ पार्टनरशिप भी की है.

बता दें कि एमजी मोटर 'वर्थ वेटिंग फॉर' नाम का प्रोग्राम भी चला रही है, जिसके तहत अगर ग्राहक को कार की डिलीवरी के लिए दो हफ्तों का वेटिंग पीरियड मिलता है, तो कंपनी एक लड़की को मुफ्त में शिक्षा प्रदान कराती है. अगस्त से लेकर अबतक एमजी मोटर इस प्रोग्राम के तहत 35,000 लड़कियों की शिक्षा का खर्च उठा चुकी है.

(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...