Hyundai Kona कल भारत में होगी लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 300 किलोमीटर

वेन्यू (Venue) के बाद अब हुंडई अपनी एक अन्य कार को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर हुंडई कोना (Hyundai Kona) लिस्ट हो गई है.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 5:39 PM IST
Hyundai Kona कल भारत में होगी लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 300 किलोमीटर
हुंडई कोना कल भारत में होगी लॉन्च, फुल चार्ज में चलेगी 300km
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 5:39 PM IST
वेन्यू (Venue) के बाद अब हुंडई अपनी एक अन्य कार को भारत में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर हुंडई कोना (Hyundai Kona) लिस्ट हो गई है. ये कार भारत में 9 जुलाई को लॉन्च हो रही है. ये कार भारत में हुंडई की पहली इलेक्ट्रिक कार है. ये कार अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पहले ही लॉन्च हो चुकी है.

दो बैटरी पैक में उपलब्ध
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ये कार दो बैटरी पैक में उपलब्ध है. इसमें आपको 39.2 kwh और 64 kwh का विकल्प मिलता है. छोटी बैटरी में आप कार को 300 किलोमीटर तक ड्राइव कर सकते हैं और उसे 6 घंटे में चार्ज कर सकते हैं. इस वेरिएंट में कार 134 PS की ताकत प्रदान करती है. कार मात्र 9.3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेती है. Hyundai का दावा है कि एक घंटे की चार्जिंग में इसकी 80 पर्सेंट बैटरी चार्ज हो जाएगी. इसके लिए इसको 100kW DC फास्ट चार्जर से जोड़ना होगा. ये भी पढ़ें: नई Renault Duster भारत में लॉन्च, कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू



फीचर
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक में 17-इंच अलॉय वील्ज, डिजिटल डैशबोर्ड, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड सीटें, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन सेंटरिंग सिस्टम, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट और ऑटोमैटिक इमरर्जेंसी ब्रेकिंग आदि फीचर्स हैं. इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिल चुके हैं.



मोबाइल की तरह चार्ज होगी कार
हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी मिलेगा. कंपनी ने ऑफिशल साइट पर इसकी जानकारी दी है. हुंडई का दावा है कि कोना इलेक्ट्रिक को मोबाइल की तरह तेजी से चार्ज किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें: बजाज प्लसर NS 125 दिवाली से पहले होगी लॉन्च, जानें कीमत!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 5:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...