हुंडई ने सबसे अफोर्डेबल Bayon SUV लॉन्च की, जानें सभी हाईटेक फीचर्स

हुंडई ने बेयोन एसयूवी लॉन्च की.

हुंडई ने बेयोन एसयूवी लॉन्च की.

Bayon SUV में आपको i20 के समान इंजन मिलेगा. जिसमें आपको 1.0-लीटर T-GDi इंजन मिलेगा जो 48V और 120PS की पावर जनरेट करेगा. वहीं इसमें आपको 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (6iMT) या 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (7DCT) का ऑप्शन मिल सकता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. Hyundai ने अपनी सबसे छोटी और सबसे सस्ती SUV Bayon SUV से पर्दा उठा दिया है. हुंडई बेयॉन को इज़मित कारखाने में निर्मित किया जाएगा और 40 से अधिक देशों में इसका निर्यात किया जाएगा.  Bayon का नाम फ्रांस के शहर के नाम पर रखा है. आपको बता दें बेयोन दक्षिण पश्चिम फ्रांस में स्थित शहर है. जिसके नाम पर हुंडई ने अपनी नई एसयूवी का नाम रखा है. फिलहाल हुंडई इस कार को केवल यूरोप में ही निर्यात करेगी. आइए जानते है इस एसयूवी के बारे में...

Hyundai Bayon SUV का लुक - हुंडई ने इस एसयूवी को sportiness लुक दिया है. जिसके लिए इस एसयूवी में wide grille flanked दिए है. जो हवा के प्रवाह को सुनिश्चित करते है. वहीं इस एसयूवी में आपको हैंडलाइट में 3 मोड़ मिलेंगे जो daytime running lights, low और high beams होंगे. ठीक इसी तरह से टेल लाइट में भी आपको daytime running lights, low और high beams का ऑप्शन मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 2021 Suzuki Hayabusa भारत में होने जा रही है लॉन्च, जानिए क्या है खास

Hyundai Bayon SUV का साइज -  बेयोन एसयूवी 4,180 मिमी लंबी, 1,775 मिमी चौड़ी और 1,490 मिमी ऊंची है. इसमें 2,580 मिमी का व्हील बेस है और यह 15-इंच स्टील पहियों 16- या 17-इंच मिश्र धातु पहियों के साथ उपलब्ध होगा. वहीं बेयोन एसयूवी में 411 लीटर का बूट स्पेस भी है.
Hyundai Bayon SUV का इंटिरियर - बेयोन एसयूवी में 10.25 इंच के डिजिटल क्लस्टर और 10.25 इंच के एवीएन मिलेगा. वहीं इसमें एलईडी एंबियंट लाइटिंग भी है जो फ्रंट पैसेंजर फुट एरिया, डोर वेल और फ्रंट डोर पुल हैंडल एरिया के साथ-साथ सेंटर कंसोल के नीचे स्टोरेज एरिया में इंटीग्रेटेड है. साथ ही इस एसयूवी में आपको 8 इंच डिस्प्ले ऑडियो वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 5,444 की EMI पर घर लाएं Toyota Urban Cruiser, जानिए सभी ऑफर

Hyundai Bayon SUV के कलर ऑप्शन - ये एसयूवी आपको तीन कलर में मिलेगी. जिसमें भी काले, गहरे-हल्के भूरे और गहरे भूरे और हरे रंग होंगे. हुंडई बेयोन कई सेमी-ऑटोनोमस ड्राइविंग फीचर्स के साथ उपलब्ध होगी जैसे लेन फॉलो असिस्ट (एलएफए) वाहन को अपने लेन में केंद्रित रखने के लिए, फॉरवर्ड कॉलिजन-अवॉयडेंस असिस्ट (एफसीए) को अलार्म बजाने और टक्कर को रोकने के लिए ब्रेक लगाने के लिए



Hyundai Bayon SUV में इंजन ऑप्शन - बेयोन एसयूवी में आपको i20 के समान इंजन मिलेगा. जिसमें आपको 1.0-लीटर T-GDi इंजन मिलेगा जो 48V और 120PS की पावर जनरेट करेगा. वहीं इसमें आपको 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (6iMT) या 7-स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन (7DCT) का ऑप्शन मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज